Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:16 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


शरद पवार ईडी कार्यालय नहीं जायेंगे

शरद पवार ईडी कार्यालय नहीं जायेंगे

मुंबई, 27 सितंबर (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि पुलिस आयुक्त के निवेदन पर वह अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय नहीं जायेंगे।

श्री पवार यहां संवाददाताओं से कहा कि पुलिस आयुक्त ने आज उनसे निवेदन किया था कि ईडी कार्यालय नहीं जायें जिसके मद्देनजर उन्होंने ईडी कार्यालय जाने का इरादा छोड़ दिया। राकांपा अध्यक्ष ने कहा कि जनता को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस आयुक्त की बात उन्हाेंने मान ली और ईडी कार्यालय जाने से का इरादा त्याग दिया।उन्होंने कहा कि कल रात ईडी कार्यालय से उन्हें सूचना आयी थी कि जब भी जरूरत पड़ेगी, वे लोग उन्हें सूचना देंगे।

श्री पवार ने अपने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया है कि वे शांति बनाये रखें। उन्होंने कहा कि वह ईडी कार्यालय नहीं जायेंगे और अब वह पुणे जाकर बाढ़ग्रस्त इलाके का जायजा लेंगे।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र स्टेट कोऑपरेटिव बैंक घोटाला मामले में बम्बई उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की गयी थी जिस पर अदालत ने ईडी को आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया था। ईडी ने मंगलवार को इस मामले में श्री शरद पवार, अजीत पवार और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का प्रकरण दर्ज किया था।

ईडी की ओर से दर्ज इन्फोर्समेंट केस इन्फार्मेशन रिपोर्ट में बैंक के पूर्व चेयरमैन, पूर्व उप मुख्यमंत्री अजीत पवार के अलावा कोऑपरेटिव बैंक के 60 से अधिक पूर्व पदाधिकारियों के नाम शामिल हैं। यह रिपोर्ट फर्स्ट इन्फार्मेशन रिपोर्ट के समान होती है।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

image