Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:12 Hrs(IST)
image
खेल


शरत ने 10 साल बाद जीता आईटीटीएफ खिताब

शरत ने 10 साल बाद जीता आईटीटीएफ खिताब

मस्कट, 16 मार्च (वार्ता) भारत के शीर्ष खिलाड़ी अचंत शरत कमल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आईटीटीएफ चैलेंजर प्लस ओमान ओपन टेबल टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त पुर्तगाल के मार्कोस फ्रेटस को हराकर खिताब जीत लिया है और यह उनका 10 साल के लंबे अंतराल के बाद पहला आईटीटीएफ खिताब है।

चौथी सीड शरत ने पहला गेम हारने के बाद बेहतरीन तरीके से वापसी की और फ्रेटस को 6-11, 11-8, 12-10, 11-9, 3-11, 17-15 से हराकर खिताब जीत लिया। इस जीत के साथ ही उन्होंने एक दशक से आईटीटीएफ में अपना खिताब जीतने का सूखा खत्म कर दिया।

शरत ने 2010 में मिस्र ओपन का खिताब जीतने के बाद कोई आईटीटीएफ खिताब नहीं जीता था। वह 2011 में हुए मोरक्को ओपन और 2017 में हुए इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे लेकिन खिताब जीतने से चूक गए थे।

शरत ने खिताब जीतने के खुशी व्यक्त करते हुए कहा,“सप्ताह का इससे बेहतर समापन नहीं हो सकता था। मैंने 10 साल के लंबे इंतजार को आखिर ओमान ओपन में समाप्त कर दिया। मेरे लिए यह बहुत खुशी और गर्व का क्षण है।”

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने शरत को इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए कहा,“आईटीटीएफ खिताब जीतने पर आपको बधाई। आप जैसे खिलाड़ियों की प्रतिभा और मेहनत के दम पर भारतीय टेबल टेनिस विश्व स्तर पर आ गया है।”

शोभित, राज

वार्ता

More News
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
image