Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शारदा चिट फंड मामला: सीबीआई ने पार्थ चटर्जी को किया तलब

शारदा चिट फंड मामला: सीबीआई ने पार्थ चटर्जी को किया तलब

कोलकाता, 16 अगस्त (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शारदा चिट फंड घोटाले में पूछताछ के लिए पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के महासचिव पार्थ चटर्जी को तलब किया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने इस मामले में पूछताछ के लिए श्री चटर्जी को यहां के साल्ट लेक स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स में आने के लिए तिथि भी निर्धारित की थी लेकिन श्री चटर्जी ने आज सीबीआई के सामने उपस्थित होने में असमर्थता जताते हुए कहा कि वह इस मामले में पार्टी आला कमान से चर्चा के करने के बाद सीबीआई के समन का जवाब देंगे।

उच्चतम न्यायालय की निगरानी में शारदा चिटफंड की जांच कर रही सीबीआई बंगाली अखबार जाओ बंगला के वित्त पोषण और खर्चों के बारे में जानकारी हासिल करना चाहती है।

इस मामले में तृणमूल के राज्यसभा सांसद एवं जागो बंगला के प्रकाशक डेरेक ओ. ब्रायन से पूछताछ के दौरान श्री चटर्जी का नाम सामने आया।

इस बीच, रोज वैली घोटाले की भी जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी ने कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को भी आज पूछताछ के लिए तलब किया था लेकिन उन्होंने भी सीबीआई को पत्र भेजकर कुछ और समय की मांग की है।

संतोष.श्रवण

वार्ता

image