Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:15 Hrs(IST)
image
खेल


शार्दुल ठाकुर दूसरे टेस्ट से बाहर

शार्दुल ठाकुर दूसरे टेस्ट से बाहर

हैदराबाद 13 अक्टूबर (वार्ता) वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर चोटिल होकर सीरीज़ के दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट में पदार्पण करने वाले शार्दुल का पहला मैच कुछ खास नहीं रहा और उन्हें खेल के पहले ही दिन चोटिल होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा। चोट गंभीर होने के कारण शार्दुल अब पूरे मैच से ही बाहर हो गए हैं।

शार्दुल के बाहर होने के साथ ही राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का रिहेबिलिटेशन कार्यक्रम फिर सवालों के घेरे में आ गया है। दरअसल, एशिया कप के दौरान शार्दुल को लगी ग्रोइन की चोट दोबारा उबर आई है। उन्हें वेस्टइंडीज की पारी में 10 गेंद करने के बाद मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान छोड़ना पड़ा।

वेस्टइंडीज की पारी के चौथे ओवर की चौथी गेंद करने के बाद ठाकुर दर्द से परेशान दिखे और लंगड़ाते हुए चलने लगे। भारतीय टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट के मैदान पर पहुंचने के बाद लगा कि उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है। लेकिन इसके बाद शार्दुल कप्तान विराट कोहली और फिजियो से बात करने के बाद मैदान छोड़कर बाहर चले गए। शार्दुल अपना ओवर भी पूरा नहीं कर पाए जिसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने अंतिम दो गेंद करके वह ओवर पूरा किया।

शार्दुल भारत की ओर से टेस्ट मैच खेलने वाले 294वें खिलाड़ी हैं। गौरतलब है कि भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से लेकर अब तक ऋषभ पंत, हनुमा विहारी, पृथ्वी साव और शार्दुल ठाकुर समेत कुल चार खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका दिया है।

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

28 Mar 2024 | 7:20 PM

एडिलेड 28 मार्च (वार्ता) जेसन गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच पद से जून के आखिर में इस्तीफा देंगे।

see more..
image