Friday, Apr 19 2024 | Time 06:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शेरा एनर्जी का सात फरवरी को खुलेगा आईपीओ

शेरा एनर्जी का सात फरवरी को खुलेगा आईपीओ

जयपुर, 06 फरवरी (वार्ता) देश की अग्रणी कॉपर, एल्युमिनियम एवं ब्रास जैसी अलौह धातुओं से बनी तारों और पट्टियों का निर्माण करने वाली कंपनी शेरा एनर्जी लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक प्रस्ताव (आईपीओ) सात फरवरी को खुलेगा।

कंपनी के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर नसीम शेख ने आज यहां प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। श्री शेख ने बताया कि कंपनी का आईपीओ के ज़रिए 35.20 करोड़ जुटाने का लक्ष्य के साथ एनएसई इमर्ज प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध होगी। इश्यू का आकार 61,76,000 इक्विटी शेयर्स है, जिसमें से फ्रैश इश्यू 10,48,000 इक्व्टि शेयर्स और ओएफएस, 51,28,000 इक्विटी शेयर्स का होगा। उन्होंने बताया कि यह इश्यू नौ फरवरी को बंद होगा। शेयर की कीमत 57 रुपए रखी गई हैं।

उन्होंने बताया कि इनमें क्यूआईबी के लिए 25 लाख छह हजार, एनआईआई के लिए आठ लाख 20 हजार, आरआईआई के लिए 18 लाख 50 हजार, कर्मचारियों के लिए छह लाख तथा मार्केट मेकर्स के लिए चार लाख इक्विटी शेयर्स आवंटन किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि आईपीओ से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग कार्यशील पूंजी की आवश्यकताओं को पूरा करने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। कंपनी ने प्री-आईपीओ प्लेसमेंट में 10.08 करोड रुपए के कुल 18 लाख इक्विटी शेयर्स पहले ही रख लिए हैं।

श्री शेख ने कहा “ हमारी यह ऐसी पहली कंपनी हैं जो तांबा, एल्यूमिनियम और पीतल जैसी अलौह धातुओं के उत्पादों का निर्माण एक ही छत के नीचे कर रही हैं जो हमें अतिरिक्त श्रेष्ठता प्रदान करता है। हमने अपने अधिकांश पूंजीगत व्यय को पूरा कर लिया है और मजबूत उत्पादन क्षमता का निर्माण भी किया है। हमारे उत्पादों की बढ़ती मांग के साथ हमें अपने विकास को बढ़ावा देने एवं कंपनी को अगले स्तर तक ले जाने के लिए कार्यशील पूंजी की आवश्यकता है और इसके लिए आईपीओ फंडिंग से हमें मदद मिलेगी।”

उन्होंने कंपनी की स्थापना वर्ष 2003 से अब तक के सफर के बारे में बताते हुए कहा कि उन्होंने इससे पहले इंजीनियरिंग करने के बाद राजस्थान के रतनगढ़ में बिजली के ट्रांसफार्मर की मरम्मत का कारखाना खोला और कुछ ही वर्षों पश्चात शेरा एनर्जी कंपनी खोल ली और कंपनी के ऊंचाई पर पहुंचने पर ट्रांसफार्मर मरम्मत का काम बंद कर दिया और केवल अलौह धातु के तार निर्माण का काम जारी रखा जो आज इस मुकाम पर पहुंच गया है।

इस इश्यू के बीआरएलएम और होलानी कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर अशोक होलानी ने बताया कि यह 13वां आईपीओ हैं और जयपुर में दूसरा हैं। श्री होलानी ने कहा कि शेरा एनर्जी के पास व्यापक और विविध उत्पाद रेंज के साथ एक स्केलेबल बिजनेस मॉडल है। कंपनी के उत्पादों को बाजार में व्यापक रुप से स्वीकार किया जाता है और पर्याप्त कार्यशील पूंजी के साथ कंपनी अच्छी गति से विकास कर सकती है।

इस अवसर पर कंपनी के उपाध्यक्ष साहिल शेख ने भी कंपनी के विस्तार के बारे में बताया।

जोरा

वार्ता

More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image