Thursday, Apr 18 2024 | Time 11:41 Hrs(IST)
image
खेल


शिखर के नाबाद शतक ने दिल्ली को संकट से उबारा

शिखर के नाबाद शतक ने दिल्ली को संकट से उबारा

नयी दिल्ली, 25 दिसंबर (वार्ता) बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने नाबाद 137 रनों की जबरदस्त पारी खेल कर अपनी फॉर्म और फिटनेस दोनों में वापसी कर ली है। शिखर की कप्तानी की जिम्मेदारी भरी शतकीय पारी की बदौलत दिल्ली ने हैदराबाद के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए और बी मुकाबले के पहले दिन बुधवार को 66 ओवर में छह विकेट पर 269 रन बना लिए।

दिल्ली और हैदराबाद के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले का पहला दिन खराब रौशनी से प्रभावित रहा और दिन भर के खेल में 66 ओवर ही फेंके जा सके। हैदराबाद ने टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया था। शिखर ने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हुए 198 गेंदों पर नाबाद 137 रनों की पारी में 19 चौके और दो छक्के लगाए। शिखर को इस मैच में ध्रुव शौरी की जगह दिल्ली का कप्तान बनाया गया।

शिखर मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान घुटने में चोट खा बैठे थे और वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज से बाहर रहे थे। उन्हें जनवरी में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। शिखर ने इस मैच से अपनी फॉर्म और फिटनेस दोनों ही साबित करने के इरादे से उतरे थे और इसमें वह पूरी तरह से सफल रहे।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने दिल्ली को पांच विकेट पर 128 रन की नाजुक स्थिति से उबारा। उन्होंने विकेटकीपर अनुज रावत (29) के साथ छठे विकेट के लिए 84 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। उन्होंने इसके बाद स्टंप्स तक कुंवर बिधूडी (नाबाद 22) के साथ सातवें विकेट के लिए 57 रन की अविजित साझेदारी कर डाली है। दिन की समाप्ति पर दिल्ली का स्कोर सम्मानजनक नज़र आ रहा है जिसका पूरा श्रेय शिखर को जाता है जिन्होंने अपना 25वां प्रथम श्रेणी शतक बनाया।

टॉस हारने के बाद दिल्ली की शुरुआत खराब रही और कुणाल चंदेला एक रन बना कर और शौरी खाता खोले बिना आउट हो गए। नीतीश राणा ने 26 गेंदों पर 25 रन में पांच चौके लगाए। शिखर और राणा ने तीसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े। शिखर ने फिर जोंटी सिद्धू के साथ चौथे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की जिसमें सिद्धू का योगदान 50 गेंदों में 15 रन का था।

ललित यादव ने 26 गेंदों पर 19 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया। अनुज रावत ने 37 गेंदों पर 29 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया। बिधूडी 44 गेंदों में दो चौको और एक छक्के की मदद से 22 रन बना कर क्रीज पर है। दिल्ली के स्कोर में 21 अतिरिक्त रनों का भी योगदान रहा।

हैदराबाद की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 60 रन पर 2 विकेट और मेहदी हसन ने 61 रन पर तीन विकेट लिए।

राज,जतिन

वार्ता

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image