Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:05 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिमला शहर को नहीं मिल पाया ‘ऑर्गेनिक मैंडेट’: जयराम

शिमला शहर को नहीं मिल पाया ‘ऑर्गेनिक मैंडेट’: जयराम

शिमला, 04 मई (वार्ता) हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने नगर निगम चुनावों में सभी चुने हुए पार्षदों को शुभकामनाएं दी और कहा कि शिमला नगर निगम को एक ‘ऑर्गेनिक मैंडेट’ नहीं मिल पाया, क्योंकि कांग्रेस के नेताओं ने बाहर के विधान सभा क्षेत्र से शिमला नगर निगम में बड़ी तादाद में वोट बनाए थे इससे चुनाव प्रभावित हुआ।

श्री ठाकुर ने कहा, “मैं जनता के जनमत को स्वीकार करता हूं।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने इन नगर निगम चुनावों को बुरी तरह से प्रभावित करने का पूर्ण प्रयास किया। अगर ध्यान से देखा जाए तो कांग्रेस के नेताओं ने बाहर के विधान सभा क्षेत्र से शिमला नगर निगम में बड़ी तादाद में वोट बनाए थे इससे चुनाव प्रभावित हुआ।

उन्होंने कहा कि जो वोट बाहर की विधानसभाओं से शिमला में बने गए थे उनकी शिमला से कोई आत्मीयता नहीं थी, शिमला में रहने वाले लोगों को वोट डालने का अधिकार मिलना चाहिए और उनकी आवाज जरूरी है। जो वोट कांग्रेस पार्टी ने अन्य विधानसभा क्षेत्रों से बनाए थे वह वोट डाल के चले भी गए उनको शिमला शहर से कोई लेना-देना नहीं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कई विधायक, मंत्री और कांग्रेस के मुख्यमंत्री ने छह महीने पहले किसी और विधानसभा क्षेत्र में मतदान किया और अब शिमला नगर निगम चुनावों में भी मतदान किया। उन्होंने कहा कि मैं जनता का ध्यान इस ओर आकर्षित करना चाहता हूं कि मेरा वोट भी इन नगर निगम चुनावों के लिए बनाया गया था पर मैंने और मेरे परिवार ने चिट्ठी के माध्यम से अपना वोट वापस लिया। हम नैतिकता के आधार पर चुनाव लड़ते हैं। उन्होंने कहा कि वह वोट तो शिमला में भी डाल सकते थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास किया। सरकार ने कर्मचारियों को डीए (महंगाई भत्ते) की किस्त दी और कर्मचारियों को रेगुलर करने का ऑर्डर जारी किया है यह तीन महीने पहले भी हो सकता था। अगर यह नगर निगम चुनावों में हुआ है इसका मतलब कांग्रेस ने इन चुनावों को प्रभावित किया है।

नेता प्रतिपक्ष ठाकुर के घर पर जीते हुए पार्षदों का तांता लगा। इसमें कमलेश मेहता, रचना जिन्हा उपस्थित रहे।

सं. उप्रेती

वार्ता

image