Wednesday, Feb 21 2024 | Time 18:21 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


शिंदे ने बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों की मदद करने का दिया आश्वासन

शिंदे ने बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों की मदद करने का दिया आश्वासन

मुंबई 17 मार्च (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को विधानसभा में आश्वासन दिया कि उन्होंने अतीत में भी नियम और मानदंड बनाकर किसानों की मदद की है और आज भी हम उनकी मदद कर रहे हैं।

हाल के दिनों में पूरे महराष्ट्र में बेमौसम बारिश से फसल नुकसान का पंचनामा किया जा रहा है। श्री शिंदे ने राज्य विधानसभा में कहा कि नांदेड़, नासिक के जिला कलेक्टरों से संपर्क किया गया है और उन्हें इस संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं।

विपक्ष के नेता एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजीत पवार द्वारा बेमौसम बारिश के कारण क्षतिग्रस्त फसल के मुद्दे पर उठाये गए सवाल का जवाब श्री शिंदे दे रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा, “राज्य में बेमौसम बारिश से हुए नुकसान के संबंध में मैंने कल नांदेड़ और नासिक के जिला कलेक्टरों से बातचीत की है, उन्हें तुरंत नुकसान का पंचनामा करने का निर्देश दिया गया है, जिसके अनुसार आज अर्धापुर और मुदखेड तालुकों की उनकी उपस्थिति में पंचनामा किया जा रहा है।” उन्होंने कहा कि नांदेड़ और नासिक के जिला कलेक्टरों कि उपस्थिति में क्षतिग्रस्त क्षेत्रों की फसलों का पंचनामा किया जा रहा है।”

श्री शिंदे ने कहा कि किसानों के फसल नुकसान की रिपोर्ट जल्द ही सरकार को मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह हुई भारी बारिश से हुए नुकसान का पंचनामा लगभग पूरा हो चुका है, जिन इलाकों में गुरुवार से बारिश हो रही है, वहां भी पंचनामा शुरू किया जा रहा है।

संजय, उप्रेती

वार्ता

image