Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बदंरगाह पर पोत में लगी आग, 13 लोग झुलसे

बदंरगाह पर पोत में लगी आग, 13 लोग झुलसे

विशाखापत्तनम, 12 अगस्त (वार्ता) आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में सिंगल पॉइंट मौरिंग (एसपीएम) टर्मिनल पर तटीय जगुआर पोत में सोमवार को आग लगने से कम से कम 13 लोग झुलस गये। यह जहाज तेल लेकर जा रहा था।

विशाखापत्तनम बंदरगाह के बयान के अनुसार जहाज हिन्दुस्तान पेट्राेलियम कॉरपोरशन लिमिटेड (एचपीसीएल) ने किराये पर लिया हुआ था। जहाज में पूर्वाह्न 11 बजकर 25 मिनट पर आग लगी।

विशाखापत्तनम पोर्ट ट्रस्ट (वीपीटी) समुद्री विभाग की ओर से घटना की जानकारी मिलने पर वीपीटी ने तुरंत अपने चार जहाजों सी लायन एजाइल, सी लायन सेंटिनल, सरदार पटेल और फायर फ्लोट को तैनात किया। जहाज की आग जब बुझायी जा रही थी तो तटरक्षक पोत सीजी-81 जहाज के कर्मचारियों के बचाव कार्य में जुटा हुआ था।

बोर्ड कोस्ट गार्ड के जहाज से छह सदस्यों को बचाया गया और 13 घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया। घायलों का कॉरपोरेट अस्पताल में उपचार किया जा रहा है और सभी की हालत स्थिर बनी हुई है।

कैजुअल्टी जहाज तटीय जगुआर को वीपीटी टग द्वारा एसपीएम से दूर एक सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है जबकि आग को बुझाने को कार्य चल रहा है।

वीपीटी जहाज से फॉम छोड़ा जा रहा है और मशीनरी में पोत कर्मचारियों द्वारा कार्बन डाइऑक्साइड छोड़ा जा रहा है। एक ईंधन के टैंक में हालांकि आग लगने की आशंका जतायी गयी है और आग बुझाने का कार्य जारी है।

वीपीटी और तटरक्षक गार्ड लगातार निगरानी रखे हुए है और स्थिति नियंत्रण में हैं।

 

image