Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:08 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


शिव सेना,भाजपा पांच वर्ष और बेहतर प्रशासन देंगे: ठाकरे

शिव सेना,भाजपा पांच वर्ष और बेहतर प्रशासन देंगे: ठाकरे

मुंबई, 08 अक्टूबर (वार्ता) शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा है कि यदि शिव सेना और भारतीय जनता पार्टी की सरकार दोबारा चुन कर आती है तो वे और बेहतर शासन और प्रशासन देंगे।

श्री उद्धव ठाकरे ने पार्टी के मुखपत्र सामना में अपने साक्षात्कार के दूसरे भाग में आरे कॉलोनी में पेड़ों को काटे जाने के संबंध में अपनी पार्टी के विरोध पर अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि वह मेट्रो कार शेड के खिलाफ नहीं हैं बल्कि उस स्थान के खिलाफ हैं जहां इसकी इजाजत दी गई। उन्होंने कहा,“लोगों की परेशानियों की कीमत पर विकास नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिवसेना जनता से जुड़े मुद्दे उठाना जारी रखेगी।”

श्री ठाकरे ने कहा कि उनकी पार्टी पिछले पांच साल से महाराष्ट्र में सरकार में शामिल है लेकिन हमारी पार्टी ने कभी भी सरकार गिराने का षडयंत्र नहीं किया। गठबंधन सरकार में सभी पार्टियों को सावधानी बरतने की जरूरत होती है, अगर अकारण गति बढ़ाई जाती है तो इससे दुर्घटना हो सकती है।”

फसल बीमा के मुद्दे पर पार्टी के विरोध प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा कि वह जनता से जुड़े मुद्दों को उठाते हैं। उन्होंने कहा, “जब सरकार अपनी उपलब्धियों का प्रचार करती है, तो जमीन पर किए गए काम दिखते हैं। मैं सरकार के समक्ष जनता के मुद्दे उठाता रहूंगा। हमारे बीच मतभेद हुए और जहां हमें लगा कि सरकार को सचेत करना चाहिए हमने उन्हें सजग किया।

उन्होंने कहा कि शिव सेना ने भाजपा के साथ राज्य के हित के लिए गठबंधन किया और पिछले पांच वर्ष का अनुभव सरकार चलाने में काम आयेगा।

आरे कॉलोनी में बड़ी संख्या में पेड़ों को काटे जाने पर उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं की कीमत पर विकास नहीं होना चाहिए। आरे में शेड का विरोध मुंबईवासी कर रहे हैं, शिवसेना नहीं। हम चाहते हैं कि राज्य में विकास हो लेकिन विकास करते समय पर्यावरण का भी ध्यान रखना होगा जो हमारे जीवन के लिए आवश्यक है। श्री ठाकरे ने कहा कि शिवसेना ने कई बार विपक्ष की भूमिका निभाई है लेकिन वह सत्ता के दुरुपयोग और बदले की राजनीति के खिलाफ हैं।

प्रवर्तन निदेशालय के दुरुपयोग के बारे में नहीं जानता लेकिन केन्द्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई का दुरुपयोग कोई नयी बात नहीं है। आप जो बोयेंगे, वही आप काटेंगे। राजनीतिक विरोधियों को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा निशाना बनाये जाने के संबंध में कहा कि ये राजनीतिक प्रतिद्वंदी हैं, कौन, क्या ये पाक-साफ हैं। उन्होंने कहा कि जो स्वच्छ छवि के नेता हैं उन्हें कोई परेशानी नहीं है।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

image