Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:23 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


शिव सेना सांसद श्रीरंग बार्ने शिंदे खेमे में शामिल

शिव सेना सांसद श्रीरंग बार्ने शिंदे खेमे में शामिल

पुणे,19 जुलाई (वार्ता) शिव सेना से बगावत कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थन से मुख्यमंत्री बने एकनाथ शिंदे के खेमे में शिव सेना के मावल क्षेत्र के सांसद श्रीरंग बार्ने भी शामिल हो गये।

श्री शिंदे के साथ 13 सांसदों की एक ग्रुप फोटो आज दिल्ली में जारी की गई, जिससे पता चलता है कि श्री बार्ने आज शिंदे गुट में शामिल हो गए हैं। श्री शिंदे समूह में श्री बार्ने शामिल हुए हैं, तब से उनके आवास और थरगांव में संपर्क कार्यालय के बाहर पुलिस की मौजूदगी बढ़ गई है।

शिरूर के पूर्व सांसद शिवाजीराव अढराव पाटिल भी शिंदे गुट में शामिल हो गये हैं। शिवसेना सांसद विनायक राउत, अरविंद सावंत, राजन विखरे, गजानन कीर्तिकर, बंडू जाधव, ओमराजे निंबालकर वर्तमान में छह सांसद हैं जो अभी भी उद्धव ठाकरे के प्रति वफादार हैं।

श्री शिंदे ने शिवसेना के 39 विधायकों को लेकर शिव सेना से अलग हो गये और भाजपा के साथ सरकार बनाई है।

शिवसेना के 12 सांसदों ने शिवसेना समूह के नेता विनायक राउत के स्थान पर राहुल शेवाले को समूह का नेता नियुक्त किया है।

इस संबंध में लोकसभा अध्यक्ष को पत्र दिया गया है। ये 12 सांसद लोकसभा में शिवसेना में एक बड़ा समूह होंगे।

श्री राहुल शेवाले को लोकसभा में समूह के नेता के रूप में नियुक्त किया गया था। उन्हें मावल के श्री बार्ने का भी समर्थन मिला है। यह स्पष्ट हो गया कि बार्ने आज शिंदे समूह में शामिल हो गए थे।

पिंपरी-चिंचवाड़ शहर में सांसद बार्ने का दबदबा है। उनका भतीजा पार्षद बन गया है। उनके बेटे विश्वजीत बार्ने पिंपरी-चिंचवड़ शहर युवा सेना के मुखिया हैं।

पिंपरी के पूर्व विधायक गौतम चाबुक्सवार, आकुर्डी के पूर्व पार्षद प्रमोद कुटे, वाकाड क्षेत्र की पूर्व पार्षद रेखा दर्शीले, महिला कार्यकर्ता उर्मिला कालभोर, पूर्व नगर प्रमुख योगेश बाबर,बार्ने के समर्थक हैं, इसलिए बार्ने का शिंदे समूह में शामिल होना शिवसेना के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

image