Friday, Mar 29 2024 | Time 10:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शिवसेना तेलंगान में सभी विस सीटों पर लड़ेगी चुनाव

शिवसेना तेलंगान में सभी विस सीटों पर लड़ेगी चुनाव

हैदराबाद, 22 मई (वार्ता) शिवसेना पार्टी ने तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनाव में सभी 119 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है और कहा है कि वह शहीद परिवारों के लोगों तथा महिलाओं को टिकट में प्राथमिकता देगी।

शिवसेना पार्टी के तेलंगाना प्रदेश अध्यक्ष सिंकरू शिवाजी ने सोमवार को सोमाजीगुडा में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि वह इस वर्ष के अंत में होने जा रहे चुनाव में तेलंगाना के शहीदों के परिवारों के व्यक्तियों को टिकट देगी तथा 33 फीसदी टिकट महिलाओं को दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि पार्टी छात्र नेताओं को भी चुनाव में आगे करेगी तथा अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित (एसटी) वर्ग को उनकी जनसंख्या के अनुपात में सीटों का आवंटन किया जाएगा तथा आधी सीटों पर पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार को उतारा जाएगा।

श्री सिंकर शिवाजी ने कहा कि शिवसेना पार्टी ने तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में एक सार्वजनिक एजेंडा तैयार किया गया है तेलंगाना में शिवसेना पार्टी को मजबूत करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा, “हम किसानों और बेरोजगारी, छात्रों, महिलाओं और कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान के लिए संघर्ष करेंगे। दलित आदिवासी भाई-बहनों के साथ हो रहे अन्याय और पिछड़ा वर्ग के मुद्दों पर भी व्यापक आंदोलन किया जा रहा है।” प्रदेश शिवसेना अध्यक्ष ने सरकार को तेलंगाना राज्य की उपलब्धि के लिए शहीद हुए शहीदों के परिवारों को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष करने की चेतावनी दी।

तेलंगाना में शिवसेना पार्टी का गठन करते हुए घोषणा की गई है कि पार्टी सबसे तेज गति से तेलंगाना राज्य को मजबूत करने की दिशा में कदम उठाएगी।

शिवसेना पार्टी की तेलंगान इकाई ने यह भी कहा है कि यदि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव गजवेल से चुनाव लड़ते हैं तो उनके खिलाफ पार्टी के अपने एक किसान को मैदान में उतारेगी। प्रेस वार्ता में मंच पर तेलंगाना शिवसेना पार्टी के विभिन्न जिलों के अध्यक्ष और अन्य गणमान्य नेता उपस्थित थे।

मनोहर, उप्रेती

वार्ता

image