Monday, May 16 2022 | Time 17:39 Hrs(IST)
image
खेल


शिवपाल ने युद्ध स्मारक जाकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

शिवपाल ने युद्ध स्मारक जाकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली, 13 जनवरी (वार्ता) ओलंपियन भाला फेंक एथलीट शिवपाल सिंह ने दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक जाकर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के स्टाफ ने बुधवार को ओलंपियन का स्वागत किया और उन्हें युद्ध स्मारक के बारे में जानकारी दी। स्मारक के निदेशक ने एक संदेश में कहा कि इस स्मारक की संकल्पना आगंतुकों के मन में देशभक्ति की भावना को बढ़ावा देने के लिए की गई है और यह स्मारक इस विशाल राष्ट्र के नागरिकों को उन बहादुर सैनिकों के प्रति आभार व्यक्त करने का अवसर प्रदान करता है, जिन्होंने मातृभूमि के लिए निस्वार्थ भाव से अपने प्राणों की आहुति दी।

शिवपाल ने यहांं 1/11 गोरखा राइफल्स रेजिमेंट के परम वीर चक्र स्वर्गीय कैप्टन मनोज पांडे को श्रद्धांजलि अर्पित की, जो उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। उन्होंने अन्य कई शहीदों को भी श्रद्धांजलि अर्पित की।

शिवपाल ने एक बयान में कहा, “ सशस्त्र बलों का एक जवान होने के नाते इस दौरे ने मुझे सच में बहुत भावुक कर दिया, क्योंकि यह स्थान मृत्यु के प्रति समर्पण की भावना के रूप में कार्य करता है, जिसने हमेशा भारतीय सैनिकों को मातृभूमि की रक्षा के लिए अंतिम सांस तक लड़ने के लिए प्रेरित किया है। इन्हीं बलिदानों की वजह से हम आज सुरक्षित खड़े हैं। ”

दिनेश राज

वार्ता

More News
शीर्ष क्रम से अधिक योगदान चाहते हैं राहुल

शीर्ष क्रम से अधिक योगदान चाहते हैं राहुल

16 May 2022 | 2:40 PM

मुम्बई, 16 मई (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अपना पिछला मुक़ाबला सात अप्रैल को एक महीने से ज़्यादा समय पहले जीता था। यह आईपीएल 2022 का दूसरा सप्ताह था। अब जब टूर्नामेंट के लीग स्तर में एक ही सप्ताह का समय बचा है और टीम प्लेऑफ़ में जाना चाहती है तो यह भी ज़रूरी है कि वे अपनी रणनीति में सटीक रहे।

see more..
image