Friday, Apr 19 2024 | Time 07:09 Hrs(IST)
image
खेल


शिवपाल ने युद्ध स्मारक जाकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

शिवपाल ने युद्ध स्मारक जाकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली, 13 जनवरी (वार्ता) ओलंपियन भाला फेंक एथलीट शिवपाल सिंह ने दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक जाकर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के स्टाफ ने बुधवार को ओलंपियन का स्वागत किया और उन्हें युद्ध स्मारक के बारे में जानकारी दी। स्मारक के निदेशक ने एक संदेश में कहा कि इस स्मारक की संकल्पना आगंतुकों के मन में देशभक्ति की भावना को बढ़ावा देने के लिए की गई है और यह स्मारक इस विशाल राष्ट्र के नागरिकों को उन बहादुर सैनिकों के प्रति आभार व्यक्त करने का अवसर प्रदान करता है, जिन्होंने मातृभूमि के लिए निस्वार्थ भाव से अपने प्राणों की आहुति दी।

शिवपाल ने यहांं 1/11 गोरखा राइफल्स रेजिमेंट के परम वीर चक्र स्वर्गीय कैप्टन मनोज पांडे को श्रद्धांजलि अर्पित की, जो उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। उन्होंने अन्य कई शहीदों को भी श्रद्धांजलि अर्पित की।

शिवपाल ने एक बयान में कहा, “ सशस्त्र बलों का एक जवान होने के नाते इस दौरे ने मुझे सच में बहुत भावुक कर दिया, क्योंकि यह स्थान मृत्यु के प्रति समर्पण की भावना के रूप में कार्य करता है, जिसने हमेशा भारतीय सैनिकों को मातृभूमि की रक्षा के लिए अंतिम सांस तक लड़ने के लिए प्रेरित किया है। इन्हीं बलिदानों की वजह से हम आज सुरक्षित खड़े हैं। ”

दिनेश राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image