Thursday, Apr 18 2024 | Time 10:35 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जसवंतनगर से ही लडेंगे शिवपाल चुनाव

जसवंतनगर से ही लडेंगे शिवपाल चुनाव

इटावा, 18 सितंबर (वार्ता) प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने आज कहा कि उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म होने के बाद वो जसवंतनगर सीट से ही उपचुनाव लडेंगे ।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि यदि समाजवादी पार्टी उनकी सदस्यता खत्म करा देती है तो वो अपनी परम्परागत सीट जसवंतनगर से ही उपचुनाव लडेंगे । साल 2017 में शिवपाल सिंह यादव जसवंतनगर सीट से विधानसभा चुना जीते थे और भतीजे अखिलेश् यादव के साथ अनबन होने के कारण अपनी अलग प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बना ली थी।

उन्होंने अपने बडे भाई और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव से उपचुनाव में उनके पक्ष में प्रचसार करने की अपील की । उन्होंने कहा कि वो समाजवादी पार्टी से पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं और अब देखना है कि सपा उनके खिलाफ क्या कार्रवाई करती है ।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मैनपुरी संसदीय सीट के चुनाव मे उन्होने अपने समर्थको के साथ मुलायम सिंह यादव के पक्ष में प्रचार कर उनकी जीत का रास्ता आसान किया था ।

शिवपाल सिंह यादव की विधानसभा सदस्यता पर तलवार लटक रही है, क्योंकि समाजवादी पार्टी ने सदस्यता खत्म करने की मांग की है ।

विनोद

वार्ता

More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image