Wednesday, Apr 17 2024 | Time 01:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज की नागरिकों से अपील, चीन के सामान का बहिष्कार करें

शिवराज की नागरिकों से अपील, चीन के सामान का बहिष्कार करें

भोपाल, 19 जून (वार्ता) चीन की सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज लोगों से चीन में बने सामान का बहिष्कार करने की अपील की।

श्री चौहान ने इस संबंध में ट्वीट में लिखा है 'मैं प्रदेशवासियों से अपील करता हूं कि देशभक्ति के भाव से भरकर चीन में बने सभी सामानों का बहिष्कार करें। अपने यहां निर्मित सामानों को प्राथमिकता दें। हमारी सेना भी चीन को जवाब देगी, लेकिन आर्थिक रूप से भी हम उसको तोड़ेंगे। भारत चीन को मुंहतोड़ जवाब देगा।'

इसके पहले श्री चौहान आज रीवा जिले के फरेंदा गांव पहुंचे, जहां उन्होंने चीन की सेना के साथ संघर्ष में शहीद हुए सैनिक दीपक सिंह की अंत्येष्टि में न सिर्फ हिस्सा लिया, बल्कि अंतिम यात्रा में शामिल होकर कांधा भी दिया। श्री चौहान ने इस अवसर पर मध्यप्रदेश के नागरिकों की ओर से श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि शहीद सैनिक दीपक सिंह सदैव हमारी यादों में अमर रहेंगे। भावुक दिखायी दिए श्री चौहान ने कहा कि आज यह गाँव धन्य हो गया है, उनको जन्म देने वाले माता-पिता को मैं प्रणाम करता हूँ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सेना चीन को मुंहतोड़ जवाब देगी। मैं प्रदेशवासियों से अपील करता हूँ कि चीन में बने सभी सामानों का बहिष्कार करें और चीन को आर्थिक रूप से तोड़े। सभी प्रदेशवासी, देशभक्ति के भाव से भरकर स्वदेशी अपनाये, लोकल में जो बनता है, उसका उपयोग करें और चीन को मुँहतोड़ जवाब देने में अपना योगदान दें।

प्रशांत

वार्ता

image