Thursday, Apr 18 2024 | Time 19:31 Hrs(IST)
image
राज्य


शिवराज ने मंडला को दी करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात

शिवराज ने मंडला को दी करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात

मंडला, 10 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मंडला विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपये के निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

श्री चौहान ने नैनपुर विकासखण्ड के चिरईडोंगरी में 95 लाख रुपये की लागत से निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का लोकार्पण और मंडला में जिला चिकित्सालय में 1.05 करोड़ रुपये की लागत के डीआईसी और 48 लाख 38 हजार रुपये से लॉण्ड्री भवन के निर्माण का शुभारंभ किया।

उन्होंने बिछिया विकासखण्ड में मुख्यमंत्री नल-जल योजना में ग्राम पीपरपानी, पूरवा, रामबाग, भवरदा, बरवानी, लोधा, बसनी, इंद्रीरैयत और नेवसमान में 7.5 करोड़ रुपये के कार्यों का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने मंडला के निवास विधानसभा क्षेत्र में भी ग्राम चाबी में करीब 74 करोड़ रुपये की लागत से बने खेल परिसर और ग्राम उमरडीह में एक करोड़ रुपये की लागत के शासकीय हाई स्कूल भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने निवास विकासखंड में ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के 50 लाख रुपये की लागत के आजीविका भवन, मोहगांव में एक करोड़ 60 लाख रुपये लागत के ग्राम सरोवर निर्माण कार्य और नारायणगंज में एक करोड़ 61 लाख रुपये से बनने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के उन्नयन कार्य का शुभारंभ किया।

श्री चौहान ने मंडला में मटका थिंबक विधि से त्रिगुंडी (पीपल, नीम, बरगद) का रोपण किया। इस विधि से पौध-रोपण करने से पौधे की जीवन-क्षमता बढ़ती है।

 

More News
तेलंगाना में केंद्र ने विकास के लिए 10 लाख करोड़ किए आवंटित: किशन

तेलंगाना में केंद्र ने विकास के लिए 10 लाख करोड़ किए आवंटित: किशन

18 Apr 2024 | 7:24 PM

हैदराबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने पिछले 10 वर्षों में राज्य के विकास के लिए 10 लाख करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

see more..
image