Friday, Apr 19 2024 | Time 03:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज ने चुनावी सभाओं में कांग्रेस पर बोला हमला

शिवराज ने चुनावी सभाओं में कांग्रेस पर बोला हमला

धार, 15 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर राज्य और जनता के हित में कार्य नहीं करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि अब जनता काे कांग्रेस के झांसे में नहीं आना चाहिए। कांग्रेस के सत्ता में आते ही विकास के सारे काम ठप हो जाते हैं।

श्री चौहान ने धार जिले के मनावर, धार और पीथमपुर में नगरीय निकाय चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। हालाकि यात्रा के दौरान श्री चौहान के हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी भी आ गयी और पायलट की सूझबूझ से उसे वापस मनावर में सुरक्षित उतारा गया।

पार्टी सूत्रों के अनुसार चुनावी आदर्श आचार संहिता के कारण श्री चौहान निजी कंपनी के हेलीकॉप्टर की सेवाएं ले रहे हैं। मनावर में चुनावी सभा संबोधित करने के बाद उनके हेलीकॉप्टर से धार के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन उसमें तकनीकी खराबी महसूस की गयी और पायलट ने हेलीकॉप्टर को मनावर में वापस सुरक्षित उतार लिया। इसके बाद श्री चौहान सड़क मार्ग से धार रवाना हुए और वहां चुनावी सभा को संबोधित किया। श्री चौहान ने धार की सभा में विलंब से पहुंचने का जिक्र करते हुए कहा कि वे तो समय पर आना चाहते थे, लेकिन गलती उनकी नहीं थी। हेलीकॉप्टर ही उड़ने के बाद डगमगाने लगा था। लेकिन वे भी धार आने के लिए प्रतिबद्ध थे, इसलिए सड़क मार्ग से आए।

श्री चौहान ने कहा कि धार का जितना भी विकास हुआ है, भाजपा सरकार के कार्यकाल में किया गया। कांग्रेस नेता कमलनाथ जब सत्ता में थे, उन्होंने कुछ नहीं किया और अब ट्वीट करके फिर से वादा करते रहते हैं। उन्होंने अपने ही अंदाज में कहा कि कांग्रेस और उसके नेता इस तरह जनता को कब तक बरगलाते रहेंगे। लेकिन जनता को अब झांसे में नहीं आना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि धार नगरपालिका में जब भाजपा काबिज नहीं थी, तब भी विकास के कार्य नहीं हुए। कांग्रेस ने सारे कार्य ठप कर दिए थे।

श्री चौहान ने इंदौर में हाल ही में संपन्न निवेशक सम्मेलन का जिक्र किया और कहा कि जो भी निवेश आएगा, जिससे समृद्धि बढ़ेगी और राेजगार के नए अवसर पैदा होंगे। श्री चौहान ने धार के बाद पीथमपुर में भी चुनावी सभा को संबोधित किया।

इसके पहले उन्होंने मनावर की सभा में कहा कि कांग्रेस ने तो देश को बर्बाद कर दिया। इनके नेता केवल असत्य बोलते हैं। कांग्रेस आई तो सारे काम ठप हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि आजकल पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ रोज ट्वीट करते हैं, अबकी बार आया तो बेरोजगारी भत्ता दूंगा, कर्ज माफ करूंगा, छात्रवृत्ति दूंगा। उन्होंने कहा कि श्री कमलनाथ को तो जनता से माफी मांगने का अभियान शुरू करना चाहिए।

श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने 10 दिन में कर्जमाफी का वादा किया था, लेकिन जब इन्होंने वादाखिलाफ़ी की तो जनता ने इनको ही हटा दिया। कांग्रेस नेताओं ने जनता से अनेक वादे किए थे, लेकिन सरकार बनने पर वे हाथ पर हाथ धरकर बैठे रहे। उन्होंने कहा कि वे मनावर की जनता से पूछना चाहते हैं कि कौन से विकास के काम हो गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में गरीब बेटियों को शादी में 51 हजार रुपये देने का वादा किया गया और बाद में मुकर गए। गरीब गर्भवती बहनों के लड्डू के पैसे छीन लिए गए। बच्चों से लैपटॉप और स्मार्टफोन छीन लिए गए।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार समाज के हर वर्ग की सरकार है, लेकिन हम गरीबों के लिए सबसे पहले काम करते हैं। उन्होंने कहा कि वे आज वचन देते हैं, यहां जिनके भी वर्षों पुरानी कब्जे हैं, उनको वे पट्टा दिलवाएंगे। वे पूरे प्रदेश में भू-आवासीय अधिकार योजना के तहत गरीबों को रहने की जमीन का मालिक बनाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी हमने सीएम जनसेवा अभियान शिविर लगाए थे, उसमें अगर किसी के नाम छूट गए हों, तो जुड़वा लेना। हम सीएम राइज़ स्कूल खोल रहे हैं, जिसमें सभी प्रकार की अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। श्री कमलनाथ की पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में संबल योजना से 60 लाख गरीबों के नाम काट दिए गए थे। श्री चौहान ने कहा कि शून्य प्रतिशत ब्याज पर कर्ज देने वाली योजना से लेकर हमने सभी योजनाओं को फिर चालू कर दिया है।

उन्होंने दावा किया कि विकास के कार्य भाजपा के कार्यकाल में हुए और आगे भी किए जाएंगे।

प्रशांत

वार्ता

image