Sunday, Jul 21 2024 | Time 22:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज ने दिल्ली से की प्रदेश के नागरिकों से चर्चा

शिवराज ने दिल्ली से की प्रदेश के नागरिकों से चर्चा

भोपाल, 28 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दो दिन दिल्ली प्रवास पर रहते हुए प्रदेश के अनेक नागरिकों से मोबाइल पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने नागरिकों द्वारा बताई गई शिकायतों का तत्काल निराकरण भी करवाया।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री चौहान ने जिन नागरिकों से नई दिल्ली से मोबाइल पर चर्चा कर जिन नागरिकों की समस्याओं को हल करवाया उनमें विजयपुर के रामनाथ वर्मा (बिजली समस्या), अररोद बरसोना के दिलीप (बिजली आपूर्ति) और हीरापुर के दिनेश कुमार (नाली और सफाई व्यवस्था) आदि शामिल हैं।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर वीरपुर में सीसी रोड का निर्माण प्रारंभ हो गया। दोषी पाए गए ठेकेदार को दंडित भी किया गया है। मुख्यमंत्री को प्राप्त शिकायत पर तत्काल यह कार्रवाई हुई है। इस संबंध में श्य़ोपुर जिले के वीरपुर के पंकज शर्मा (जन सेवा शिविर, विद्युत, सीसी रोड निर्माण) ने शिकायत की थी। इस प्रकरण के अलावा मुरैना के हीरा सिंह धाकड़ (पेयजल समस्या), मुरैना जिले के जोरा के मनीराम की (पुलिस में शिकायत दर्ज न होने संबंधी) समस्याएँ शामिल हैं, जो तुरंत हल हो गई।

श्री चौहान को मुरैना जिले के श्री धाकड़ ने शिकायत की थी कि 1 वर्ष पूर्व बनी पानी की टंकी से दो माह तक तो पानी की आपूर्ति हुई, लेकिन बाद में बंद हो गई। वर्तमान में भी जल-प्रदाय नहीं हो रहा है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद तत्काल शासकीय अमला गाँव में पहुँचा और जल आपूर्ति शुरू करवाई प्रदाय होने लगा है। श्री चौहान को प्रदेश के विभिन्न जिलों में भ्रमण के दौरान नागरिकों से मिले आवेदन का निराकरण भी वे तत्परता से करवाते हैं।

बघेल

वार्ता

image