Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज दुष्कर्म की संवेदनशील घटनाओं को राजनीति का अखाड़ा बना रहे हैं-सलूजा

शिवराज दुष्कर्म की संवेदनशील घटनाओं को राजनीति का अखाड़ा बना रहे हैं-सलूजा

भोपाल, 09 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दुष्कर्म की संवेदनशील घटनाओं को राजनीति का अखाड़ा बना रहे हैं।

कांग्रेस की ओर से आज जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्री सलूजा ने कहा कि मासूम बच्चियों से दुष्कर्म को लेकर मध्यप्रदेश देश में वर्षों तक शीर्ष पर रहा। श्री चौहान आज इस मुद्दे पर भोपाल में धरना दे रहे हैं और ऐसे संवेदनशील विषय को भी राजनीति का अखाड़ा बना रहे हैं, निश्चित तौर पर उनका यह कदम बेहद शर्मनाक है।

उन्होंने कहा कि जितनी सक्रियता श्री चौहान आज विपक्ष में बैठकर दिखा रहे हैं, यदि बहन-बेटियों के सम्मान व सुरक्षा को लेकर इतनी सक्रियता अपनी 15 वर्ष की सरकार में दिखाई होती तो आज शायद उन्हें व भाजपा को विपक्ष में बैठकर धरना देना नहीं पड़ता।

उन्होंने बताया कि करीब 8 माह पूर्व मनुआभान टेकरी पर हुई एक मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म व हत्या की घटना को लेकर धरने पर बैठने वाले श्री चौहान बताएं कि पिछले 8 माह में उस बच्ची को न्याय दिलवाने के लिये उन्होंने क्या-क्या प्रयास किये, उस परिवार की कितनी मदद की, पहले उन्हें यह बताना चाहिए? या आज सिर्फ सीधे धरना देकर ही इस संवेदनशील विषय को राजनीति का चोला पहनाने का प्रयास किया।

उन्होंन बताया कि धरने में संख्या बढ़ाने के लिए स्कूल की मासूम बच्चियों को बुलाया गया, जिन्हें ना इस धरने की और ना विषय की जानकारी थी। उन्हें भी अपनी घृणित राजनीति में घसीटा गया। श्री चौहान सरकार से दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे हैं जबकि यह अधिकार सरकार का नहीं न्यायालय का है।

नाग व्यास

वार्ता

image