Wednesday, Apr 24 2024 | Time 16:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज ने फोन पर कमलनाथ की कुशलता जानी

शिवराज ने फोन पर कमलनाथ की कुशलता जानी

भोपाल, 21 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर के एक निजी अस्पताल में लिफ्ट में सवार पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके साथियों के कथित तौर पर गिरने की घटना के पश्चात फोन पर पूर्व मुख्यमंत्री की कुशलता के बारे जानकारी ली।

श्री चौहान ने शाम की घटना के बाद ट्वीट में लिखा है 'इंदौर के निजी अस्पताल में लिफ्ट में सवार पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी और अन्य साथियों के गिरने की जानकारी मिली। फोन पर उनका कुशलक्षेम पूछा। ईश्वर की कृपा से सभी सकुशल हैं। इंदौर कलेक्टर को इस दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं।'

इंदौर से यूनीवार्ता के अनुसार वहां के एक निजी अस्पताल की लिफ्ट उस वक्त दुर्घटनाग्रस्त होकर रुक गई, जब पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और अन्य कांग्रेस नेता उसके अंदर मौजूद थे। गनीमत रही कि इस घटना में किसी को चोट भी नहीं आई।

प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि हादसा आज शाम को उस वक्त हुआ श्री कमलनाथ, स्थानीय कांग्रेस नेता रामेश्वर पटेल का हालचाल जानने डीएनएस अस्पताल पहुँचे। यहां पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, इंदौर शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल समेत आधा दर्जन से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ तीसरे माले पर चढ़ते समय लिफ्ट किसी तकनीकी गड़बड़ी की वजह से बन्द हो गयी। इसी वक्त इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण बंद होने की संभावित वजह से दुर्घटनाग्रस्त हो गई। घटना के बाद लिफ्ट में सवार श्री कमलनाथ और अन्य सभी लोगों को बाहर निकाला गया। लिफ्ट में सवार सभी लोग स्वस्थ हैं। उधर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने आरोप लगाते हुए कहा कि हादसा कमलनाथ की सुरक्षा में चूक है। उन्होंने घटना को साजिश बताते हुए कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिये। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे।

अधिकारियों का प्रथम दृष्टया मानना है कि घटना का कारण लिफ्ट में अतिरक्त भार होना रहा। जिला प्रशासन ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

जितेंद्र प्रशांत

वार्ता

image