Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज, भाजपा विधायक दल के नेता बने, आज रात लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

शिवराज, भाजपा विधायक दल के नेता बने, आज रात लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

भोपाल, 23 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आज देर शाम यहां प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित विधायक दल की बैठक में विधायक दल का नेता औपचारिक तौर पर सर्वसम्मति से चुना गया।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए केंद्रीय पर्यवेक्षक अरुण सिंह ने श्री चौहान के नेता चुने जाने घोषणा की। विधायक दल का नेता औपचारिक तौर पर चुने जाने के साथ ही यह तय हो गया कि श्री चौहान ही राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

बैठक में श्री चौहान को नेता बनाने का प्रस्ताव श्री गोपाल भार्गव ने किया। इसका अनुमोदन श्री नरोत्तम मिश्रा और अन्य भाजपा विधायकों ने किया। इस पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए केंद्रीय पर्यवेक्षक ने मुहर लगा दी।

वहीं राजभवन में नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी भी पूरी हो गयी हैं। श्री चौहान रात्रि में लगभग नौ बजे सादे, लेकिन गरिमामय समारोह में राज्य के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

विधायक दल की बैठक में श्री चौहान के अलावा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के अलावा एक सौ से अधिक पार्टी विधायक मौजूद रहे।

प्रशांत

वार्ता

image