Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज ने विवेकानंद का जयंती पर स्मरण किया

शिवराज ने विवेकानंद का जयंती पर स्मरण किया

भोपाल, 12 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विवेकानंद जयंती पर आज उनका स्मरण करते हुए उनके प्रति नमन किया है।

श्री चौहान ने ट्वीट में लिखा है 'स्वास्थ्य ही सच्चा धन है। प्रतिदिन की भांति आज भी दिन की शुरुआत सूर्य नमस्कार के साथ की। स्वस्थ शरीर से ही लक्ष्यों की प्राप्ति संभव है, स्वामी विवेकानंद जी का यह विचार मुझे सदैव प्रेरित करता है। उनकी जयंती पर उन्हें शत शत नमन।'

श्री चौहान ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा है 'अपने विचारों की अद्वितीय ज्योत प्रज्जवलित कर युवाओं में नयी चेतना जागृत करने वाले स्वामी विवेकानंद जयंती पर कोटिश: नमन। आपके तेजस्वी और कल्याणकारी विचार सर्वदा युवाओं को समाज के उत्थान एवं मातृभूमि की सेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे।'

मुख्यमंत्री ने स्वामी विवेकानंद की जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर जारी वीडियो संदेश में कहा कि वे उनके चरणों में बारंबार प्रणाम करते हैं। स्वामी जी युवाओं से कहते थे कि तुम केवल साढ़े तीन हाथ के हाड़ मांस के पुतले नहीं हो, ईश्वर का अंश हो, अनंत शक्तियों के भंडार हो, दुनिया में कोई ऐसा काम नहीं है, जो तुम न कर सको।

श्री चौहान ने युवाओं से स्वस्थ रहने और इसके लिए प्रतिदिन योग करने की अपील करते हुए कहा कि सूर्य नमस्कार और प्राणायाम प्रतिदिन करिए। स्वस्थ शरीर के बल पर युवा बड़े से बड़ा लक्ष्य हासिल कर सकता है।

राज्य मंत्रिमंडल के सदस्यों और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने भी राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं दी हैं।

प्रशांत

वार्ता

image