Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज का षड्यंत्र बेनकाब, सरकार ने सही समय में गांधी सागर से छोड़ा पानी: शर्मा

शिवराज का षड्यंत्र बेनकाब, सरकार ने सही समय में गांधी सागर से छोड़ा पानी: शर्मा

भोपाल, 18 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर आरोप लगाते हुए आज कहा कि गांधी सागर बांध से सही समय पर पानी छोड़ा गया है, लेकिन श्री चौहान बांध से पानी छोड़े जाने को लेकर झूठ बोलकर षड्यंत्र कर रहे हैं, जो बेनकाब हो चुका है।

श्री शर्मा, प्रदेश कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा और उपाध्यक्ष अभय दुबे ने यहां संयुक्त पत्रकार वार्ता में कहा कि गांधी सागर बांध से सही समय पर पानी छोड़ा गया है, इसमें कांग्रेस सरकार की ओर से कोई लापरवाही नहीं बरती गयी है। श्री चौहान कांग्रेस सरकार की छवि को धूमिल करने के उद्देश्य से झूठा षड्यंत्र कर रहे हैं।

श्री शर्मा ने कहा कि सेंट्रल वाॅटर कमीशन का एक दल गांधी सागर बांध की बीते दिनों की परिस्थितियों का जायजा लेने के लिए बांध स्थल पहुंचा। इस दल ने बांध पर निर्मित परिस्थितियों के दृष्टिगत मध्यप्रदेश सरकार के जल संसाधन विभाग की प्रशंसा करते हुए इस बात को अभिप्रमाणित किया कि सरकार ने गांधी सागर बांध पर बने बाढ़ के हालात को बहुत ही बेहतर तरीके से संभाला।

उन्होंने कहा कि दल ने प्रथम दृष्टया मप्र जल संसाधन विभाग के निर्णय को सही ठहराया और इस तरह से श्री चौहान दुष्प्रचार के अपने षड्यंत्र में बेनकाब हो गये।

गांधी सागर बांध के केचमेंट एरिया में 13-14 सितम्बर को अत्यधिक भारी वर्षा प्रारंभ हुई और आठ घंटे में ही गांधी सागर बाँध की 12 में से नौ रेन गेज साइट पर चार घंटे में ही 100 मिलीमीटर से भी अधिक वर्षा दर्ज की गई। कुछ जगहों पर तो 300 मिलीमीटर तक पहुंच गई। चूंकि प्रशासन सचेत था, इसलिए गांधी सागर बांध के फुल रिजरवाॅयर लेबल 1312 फीट के पहले ही अर्थात 1310.2 फीट पर 16 गेट खोल दिये गये थे और जब कैचमेंट एरिया में इतने अधिक पानी की सूचना मिली तो बाकी बचे हुए तीन गेट भी खोल दिये गये।

बघेल

वार्ता

image