Friday, Apr 26 2024 | Time 03:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज की संवेदनाए राजनीतिक अवसरवाद से ग्रसित: ओझा

शिवराज की संवेदनाए राजनीतिक अवसरवाद से ग्रसित: ओझा

भोपाल, 21 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर आरोप लगाते हुए आज कहा कि उनकी संवेदनाएं राजनीतिक अवसरवाद से ग्रसित हैं।

श्रीमती ओझा ने यहां कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अभय दुबे के साथ एक संयुक्त पत्रकार वार्ता में कहा कि वे भोपाल के युवा शिवम के साथ हुए अत्याचार की कठौर आलोचना करती हैं। पुलिस अभिरक्षा में एक नौजवान की मृत्यु बेहद निंदनीय है। मध्यप्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री कमलनाथ ने तुरंत न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं और सरकार दोषियों के खिलाफ दृढ़ता से सख्त से सख्त कार्यवाही करेगी।

श्रीमती ओझा ने कहा कि विगत दिनों से भाजपा नेता श्री चौहान शिवम के परिवार के साथ संवेदनाएं व्यक्त करने के नाम पर अपनी राजनीतिक महत्वकांक्षाओं की रोटियां सेंक रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्री चौहान अपनी भविष्य की संभावनाएं तलाशने में लगे हुए हैं जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि वे चौहान से यह सवाल करना चाहती हैं कि क्या उनकी सरकार में हुई कस्टोडियल डेथ में कितने परिवारों के घर जाकर उन्होंने संवेदनाएं व्यक्त की थी।

श्रीमती ओझा ने कहा कि भाजपा सरकार और कांग्रेस सरकार का तुलनात्मक अध्ययन किया जाए तो जनवरी से मई तक पांच महीने में गत वर्ष की तुलना में लगभग 80 हत्या के प्रकरण में कमी आई है। लगभग 150 हत्याओं के प्रयास में कमी आई है। डकैती की घटनाओं में 68 प्रतिशत कमी आई है। लूट-पाट की घटनाएं 190 कम घटित हुई है। महिलाओं से छेड़छाड की घटनाएं 500 कम हुई है।

बघेल

वार्ता

image