Friday, Apr 19 2024 | Time 03:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज सिंह चौहान ही हो सकते हैं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री

शिवराज सिंह चौहान ही हो सकते हैं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री

भोपाल, 23 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री हो सकते हैं।

पार्टी सूत्रों के अनुसार आज शाम को यहां प्रदेश भाजपा मुख्यालय में विधायक दल की बैठक में नया नेता चुना जाना है। बैठक कोरोना संक्रमण को लेकर पूरे देश में उठाए गए कदमों के बीच बड़े ही ऐहतियात के साथ होगी और बताया गया है कि केंद्रीय पर्यवेक्षक इस बैठक में वीडियाे कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे। बैठक में विधायक दल के नेता के नाम पर मुहर लगने की संभावना है और वही राज्य का नया मुख्यमंत्री होगा।

सूत्रों ने कहा कि राज्य के मौजूदा हालातों के बीच श्री चौहान को ही विधायक दल का नेता चुना जाना तय माना जा रहा है। मुख्यमंत्री पद की दौड़ में श्री चौहान के अलावा पार्टी के कुछ अन्य नेताओं के नाम भी आए थे।

श्री चौहान राज्य में लगभग तेरह वर्ष तक मुख्यमंत्री रहे हैं और उन्होंने दिसंबर 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दिया था। इसके बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की थी। राजनैतिक घटनाक्रमों के बीच श्री कमलनाथ ने लगभग पंद्रह माह के कार्यकाल के बाद 20 मार्च को मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया है।

प्रशांत

वार्ता

image