Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:03 Hrs(IST)
image
States


कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़, दो जवान शहीद, तीन घायल

कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़, दो जवान शहीद, तीन घायल

श्रीनगर, 13 अगस्त (वार्ता) दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आज सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जारी भीषण मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए और तीन अन्य घायल हो गये। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के अवनीरा गांव में राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह(एसओजी) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) ने बीती रात क्षेत्र में हिजबुल मुजाहिद्दीन(एचएम) के दो या तीन आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबल जैसे ही वांछित क्षेत्र में आगे बढ़ने लगे,वहां पहले से ही छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियार से गोलीबारी शुरू कर दी जिसका सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। दोनों ओर से शुरुआती गोलीबारी में पांच जवान घायल हो गये जिनमें से दो जवानों ने अस्पताल ले जाने से पहले ही दम तोड़ दिया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी भी मारा गया है लेकिन अब तक उसका शव बरामद नहीं किया जा सका है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता से मुठभेड़ के संबंध में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। सूत्रों के अनुसार सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में जैसे ही आतंकवादियों की धर-पकड़ के लिए अभियान शुरू किया स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आये और सुरक्षा बलों की कार्रवाई में व्यवधान उत्पन्न करने की कोशिश की। अधिकारियों ने मुठभेड़ के दौरान क्षेत्र में किसी भी मस्जिद के क्षतिग्रस्त होने की अफवाह का खंड किया है। सूत्रों के अनुसार आतंकवादियों को पकड़ने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबलों को बुलाया गया है और क्षेत्र को चारों तरफ से घेर लिया गया है। कल देर रात रोके गए तलाशी अभियान को सुरक्षाबलों ने आज सुबह दोबारा शुरू किया है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है। रवि वार्ता

More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image