Friday, Apr 19 2024 | Time 17:17 Hrs(IST)
image
राज्य


शार्ट फिल्म 'एहसास' एक और अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में चयनित

शार्ट फिल्म 'एहसास' एक और अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में चयनित

रतलाम, 24 फरवरी (वार्ता) फिल्म निर्माण के माध्यम से देश विदेश तक ख्याति प्राप्त कर चुके युवा फिल्म निर्देशक हरीश दर्शन शर्मा की एक और शार्ट फिल्म 'एहसास' फिर से एक अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल के लिए चुनी गई है। इससे पहले भी यह शार्ट फिल्म दो फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित की जा चुकी है।

महिलाओं पर माहवारी के दौरान लगाए जाने वाले प्रतिबन्धों जैसे अछूते विषय पर हरीश दर्शन शर्मा ने शार्ट फिल्म एहसास बनाई है। एहसास फिल्म को पहले उज्जैन में हुए राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल और खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में चयनित किया गया था। अब इस फिल्म को एक और अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल 'सिने वोयाग इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टिवल' के लिए चुना गया है। इस फिल्म फेस्टिवल का आयोजन देवीप्रसाद गोयनका मैनेजमेन्ट कालेज ऑफ़ मीडिया स्टडीज मुंबई की ओर से किया जा रहा है।

मूल रूप से मध्यप्रदेश के रतलाम जिला निवासी हरीश शर्मा द्वारा अपने बैनर ईशान फिल्म प्रोडक्शन के तले पूर्व में बनाई गई शार्ट फिल्म 'बेखबर' और 'स्ट्रीट सिंगर' को भी खजुराहो फिल्म फेस्टिवल के लिए चयनित किया जा चुका है। इन दोनो शार्ट फिल्म ने भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सराहना बटोरी थी। श्री शर्मा इससे भी पहले मालवा मराठा नामक फीचर फिल्म का निर्माण कर चुके है, जो इरोस फिल्म्स की ओर से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शित हुई थी।

अब श्री शर्मा ने महिलाओं की माहवारी के दौरान उन पर लगाए जाने वाले प्रतिबन्धों पर आधारित शार्ट फिल्म एहसास का निर्माण किया है। इस फिल्म की पूरी शूटिंग रतलाम में की गई है और सारे कलाकार भी रतलाम के ही हैं। फिल्म का लेखन संपादन और निर्देशन हरीश दर्शन शर्मा ने किया है। फिल्म के मुख्य कलाकार प्रकाश गोलानी, डॉ सपना पुरोहित, शिवानी सोलंकी और श्रीमती पुष्पा अरुण जोशी हैं।

सं प्रशांत

वार्ता

More News
बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर अपराह्न एक बजे तक 50.96 प्रतिशत वोट पड़े

बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर अपराह्न एक बजे तक 50.96 प्रतिशत वोट पड़े

19 Apr 2024 | 5:00 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में तीन सीटों कूच बिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में अपराह्न एक बजे तक 50.96 प्रतिशत वोट पड़े।

see more..
image