Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:20 Hrs(IST)
image
खेल


क्वार्टरफाइनल में हारे श्रवण, गुलिया सेमीफाइनल में

क्वार्टरफाइनल में हारे श्रवण, गुलिया सेमीफाइनल में

नयी दिल्ली, 28 अक्टूबर (वार्ता) जूनियर एशियाई चैंपियन श्रवण को सोमवार से हंगरी के बुडापेस्ट में शुरू हुई अंडर-23 विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में 65 किग्रा वर्ग के क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा जबकि जूनियर विश्व चैंपियनशिप के पूर्व कांस्य पदक विजेता वीर देव गुलिया ने 79 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली।

प्रतियोगिता के पहले दिन फ्रीस्टाइल वर्ग में भारत के पांच पहलवान नवीन (57), श्रवण (65), नवीन (70), वीरदेव गुलिया (79), आकाश अंतिल (97) मुकाबलों में उतरे। भारत की उम्मीदें श्रवण पर टिकी हुई थीं जो जूनियर एशियाई चैंपियन हैं और उन्हें प्रतियोगिता में दूसरी वरीयता मिली।

श्रवण ने सीधे प्रीक्वार्टरफाइनल से शुरुआत की और कजाकिस्तान के रिफत सैबोतालोव को कड़े संघर्ष में 8-6 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया जहां उन्हें फ्रांस के इलमैन मुख्तारोव से 6-10 से हार का सामना करना पड़ा। श्रवण की उम्मीदें अब इस बात पर टिकी हुई हैं कि यदि मुख्तारोव फाइनल में पहुंचते हैं तो उन्हें रेपेचेज में उतरने का मौका मिल सकता है।

79 किग्रा में जूनियर विश्व चैंपियनशिप के पूर्व कांस्य पदक विजेता वीर देव गुलिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है। गुलिया ने प्री क्वार्टरफाइनल में चीन के लिगान चाई को 7-2 से और क्वार्टरफाइनल में मंगोलिया के बातजुल दामजिन को 12-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली जहां उनका सामना अजरबैजान के अबुबकर अबाकारोव से होगा।

राज

जारी वार्ता

More News
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image