Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


श्रीकांत ने किया विद्युत उपभोक्ता केन्द्र का उदघाटन

श्रीकांत ने किया विद्युत उपभोक्ता केन्द्र का उदघाटन

मथुरा, 08 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शनिवार को मथुरा के कृष्णानगर विद्युत उप केंद्र में बने दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के पहले और प्रदेश के तीसरे विद्युत उपभोक्ता सेवा केंद्र का उद्घाटन किया।

केंद्र में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि केन्द्र में लोगों को नया कनेक्शन लेने, कनेक्शन की श्रेणी बदलवाने, लोड बढ़वाने/ घटवाने, नाम परिवर्तन करवाने, बिल सुधार करवाने, बिल जमा करने, मीटर संबंधी शिकायतों के समाधान और स्थायी डिस्कनेक्शन (पीडी) की सुविधा मिलेगी।

उन्होंने कहा कि ऊर्जा विभाग उपभोक्ता देवो भवः की नीति पर चल रहा है। उनका कहना था कि ’उपभोक्ता सेवा केंद्र’ के माध्यम से उपभोक्ताओं को विभाग की सभी प्रमुख सेवाएं सुगमता से तय समय सीमा में उपलब्ध कराने की दिशा में उनका प्रयास है।

श्री शर्मा ने इससे पहले उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद व एमवीडीए द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। पवित्र तीर्थस्थल वृन्दावन में पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के सौंदर्यीकरण व कच्चे मार्ग के निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लेते हुए उन्होंने केशी घाट पर मोक्षधाम के पुनरुद्धार कार्य, दारुक पार्किंग के निर्माण कार्य और जुबली पार्क में निर्माणाधीन अंडरग्राउंड मल्टीलेवल पार्किंग स्थल के विकास कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विकास कार्यों को तय समय सीमा में पूरी पारदर्शिता व गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराने के लिए ब अधिकारियों को कार्यों की नियमित मॉनिटरिंग के आदेश दिए।

इसी कड़ी में ऊर्जा मंत्री ने वृन्दावन में नवनिर्मित पर्यटक सुविधा केंद्र का दौरा कर, वहां पर्यटकों के लिए उपलब्ध जन सुविधाओं की स्थिति, भोजनालय, रेस्ट रूम और पार्किंग की व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। उन्होंने सुविधा केंद्र में उपलब्ध सुविधाओं का लाभ अधिक से अधिक पर्यटकों तक पहुंचाने के लिए संबंधित अधिकारियों को व्यापक प्रचार-प्रसार के भी निर्देश दिए।

सं प्रदीप

वार्ता

image