Wednesday, May 22 2024 | Time 19:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शुभेंदु ने डेरिविट स्कूल घटना की जांच एनआईए से कराने का किया स्वागत किया

शुभेंदु ने डेरिविट स्कूल घटना की जांच एनआईए से कराने का किया स्वागत किया

कोलकाता 10 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने बुधवार को उत्तर दीनाजपुर जिले में 2018 में डेरिविट माध्यमिक स्कूल के पूर्व छात्र राजेश सरकार और तपस बर्मन की हत्या की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से कराने के कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश का स्वागत किया।

श्री अधिकारी ने ट्वीट किया, “मैं राज्य सरकार द्वारा प्रायोजित उत्तर दीनाजपुर जिले के डेरिविट माध्यमिक स्कूल के पूर्व छात्रों राजेश सरकार और तपस बर्मन हत्या की जांच के लिए एनआईए को निर्देशित करने वाले माननीय कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश का स्वागत करता हूँ।”

उन्होंने आरोप लगाया कि छात्रों ने 20 सितंबर 2018 को ममता सरकार द्वारा जबरदस्ती उर्दू थोपने का विरोध किया। जिस पर ममता पुलिस द्वारा उन्हें स्कूल परिसर के अंदर गोली मार दी गई थी।”

नंदीग्राम के भाजपा विधायक ने कहा कि सत्य की जीत होगी, बंगला शहीदों राजेश और तपस को अंतत: न्याय मिलेगा।

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने आज स्कूल के दो पूर्व छात्रों की कथित हत्या की जांच का जिम्मा एनआईए को देने का आदेश दिया। न्यायमूर्ति राजशेखर मंथा की एकल पीठ ने यह आदेश दिया। न्यायालय ने मृतकों के परिवारों को उचित सहायता राशि देने का भी आदेश दिया।

जांगिड़, उप्रेती

वार्ता

More News
राहुल बाबा और ममता दीदी जल्द ही शीतनिद्रा में चली जाएंगी: शाह

राहुल बाबा और ममता दीदी जल्द ही शीतनिद्रा में चली जाएंगी: शाह

22 May 2024 | 7:18 PM

पुरुलिया/कांथी (बंगाल), 22 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में छठे और अंतिम सातवें चरण में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (राहुल बाबा) और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी (ममता दीदी) शीतनिद्रा में चली जाएंगीं, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने 20 मई को हुए पांचवें चरण के मतदान के बाद 310 लोकसभा सीटें हासिल कर ली हैं।

see more..
image