Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शुभमन गिल को लोकसभा चुनाव के लिये पंजाब का 'स्टेट आइकान' बनाया गया: सिबिन सी

शुभमन गिल को लोकसभा चुनाव के लिये पंजाब का 'स्टेट आइकान' बनाया गया: सिबिन सी

चंडीगढ़, 19 फरवरी (वार्ता) पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी ने भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल को 'स्टेट आइकन' बनाया है।

मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी ने सोमवार को बताया कि पंजाब निवासी शुभमन गिल क्रिकेट प्रेमियों, विशेषकर युवाओं में काफी लोकप्रिय है और आगामी लोकसभा चुनाव 2024 दौरान 70 फीसदी से ज्यादा वोट का लक्ष्य हासिल करने में मददगार साबित होगा। उन्होंने कहा कि शुभमन गिल के माध्यम से वोटर जागरूकता के लिये विभिन्न अभियान चलाये जायेंगे, ताकि “इस बार 70 पार” का लक्ष्य हासिल किया जा सके। इससे पहले लोकप्रिय पंजाबी गायक तरसेम जस्सड को भी ‘स्टेट आइकान’ बनाया गया था।

सिबिन सी ने बताया कि पिछले शुक्रवार को पंजाब के सभी उपायुक्तों के साथ हुई बैठक में ऐसे क्षेत्रों की पहचान करने को कहा गया था, जहां पिछले चुनाव के दौरान वोट प्रतिशत कम रहा था। उन्होंने कहा कि ऐसे क्षेत्रों में जागरूकता अभियान साथ ही शुभमन गिल और तरसेम जस्सड के माध्यम से अपील करवा कर मतदाताओं को अधिक से अधिक वोट डालने के लिये प्रेरित किया जायेगा।

मुख्य चुनाव अधिकारी ने आशा व्यक्त की कि पहली बार मतदान करने वाले लड़के-लड़कियां शुभमन गिल और तरसेम जस्सड से प्रभावित होकर अपने वोट अधिकार का प्रयोग करेंगे, वहीं उन्होंने अन्य आयु वर्ग के लोगों से भी अधिक वोट करने की अपील की। ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image