Friday, Apr 19 2024 | Time 03:45 Hrs(IST)
image
खेल


हैदराबाद में शुभमन का तूफान,भारत ने बनाये 349

हैदराबाद में शुभमन का तूफान,भारत ने बनाये 349

हैदराबाद 18 जनवरी (वार्ता) शुभमन गिल (208) के तूफानी शतक की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृखंला के पहले मैच में बुधवार को निर्धारित 50 ओवर में 349 रनो का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा कर लिया।

राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर कप्तान रोहित शर्मा के टास जीत कर पहले बल्लेबाजी के फैसले को खरा बताते हुये शुभमन ने न्यूजीलैंड के कम अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ दी। न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक यह किसी भी खिलाड़ी द्वारा बनाया गया सर्वाधिक निजी स्कोर है। अपने करियर का पहला दोहरा शतक शुभमनन ने दो लगातार छक्के लगाकर आक्रमक अंदाज में पूरा किया। अपनी पारी में उन्होने 139.59 के स्ट्राइक रेट से 19 चौके और नौ छक्के जड़े। भारतीय पारी के अंतिम ओवर में हेनरी शिपले की गेंद पर लांग आफ पर खडे फिलिप ने लंबी दौड़ लगा कर उनका शानदार कैच लपका।

शुभमन के अलावा रोहित शर्मा (34),सूर्यकुमार यादव (31) और हार्दिक पांड्या (28) ने स्कोरबोर्ड पर अपनी मौजूदगी दर्ज करायी हालांकि हाल ही में फार्म में लौटे विराट कोहली का बल्ला आज नहीं चला वहीं श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने वाले इशान किशन भी पांच रन का योगदान देकर खामोशी से पवेलियन लौट गये।

न्यूजीलैंड के लिये हेनरी शिपले और डेरिल मिचेल दो दो विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज बने वहीं अनुभवी मिचेल सेंटनर ने 56 रन लुटाकर एक विकेट हासिल किया।

प्रदीप

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image