Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:43 Hrs(IST)
image
खेल


श्याम लाल कॉलेज की किरोड़ीमल कॉलेज पर धमाकेदार जीत

श्याम लाल कॉलेज की किरोड़ीमल कॉलेज पर धमाकेदार जीत

नयी दिल्ली, 28 जनवरी (वार्ता) गत चैंपियन श्याम लाल कॉलेज ने 8वें पद्मश्री श्याम लाल मेमोरियल आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट में अपने खिताब बचाओ अभियान की शुरुआत धमाकेदार जीत के साथ की।

सोमवार को उद्घाटन मैच में श्याम लाल कॉलेज ने किरोड़ी मल कॉलेज को एकतरफा अंदाज में 7-0 से हराया। विजेता टीम के लिए पंकज ने दो, जितेश, आशू, नितिन, मनीष और ललित ने एक-एक गोल किया।

महिला वर्ग में जीसस एंड मैरी कॉलेज ने विवेकानंद कॉलेज को 5-1 से हराया। विजेता टीम की तरफ से त्रिमबिका, मानसी, आयुशी, अमिता, हर्षा ने एक-एक गोल किया। पराजित विवेकानंद कॉलेज के लिए सुधा ने गोल किया।

सुबह टूर्नामेंट का उद्घाटन अंतरराष्ट्रीय वॉलीबॉल खिलाड़ी विक्रांत महलवाल ने किया। इस मौके पर शाहदरा थाने के एसएचओ युद्धवीर सिंह और कॉलेज की गवर्निंग काउंसिल के सदस्य केशव राय अरोड़ा, श्याम लाल कॉलेज सांध्य के प्रधानाचार्य डॉ. प्रवीण कुमार और ज्योति नगर थाने के एसएचओ जय भगवान ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया।

इस अवसर पर दिल्ली विश्वविद्यालय में खेल निदेशक के पद से रिटायर हुर्इं सुदर्शन पाठक ने कहा कि श्याम लाल कॉलेज में हॉकी को काफी बढ़ावा दिया जा रहा है और कॉलेज को हॉकी अकादमी की शुरुआत करनी चाहिए। इस पर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. रबि नारायण कर ने घोषणा की कि उनका कॉलेज आसपास के स्कूलों में प्रतिभाशाली हॉकी खिलाड़ियों की तलाश करेगा और चयनित खिलाड़ियों को अपने कॉलेज के मैदान में प्रशिक्षण देगा जिससे स्कूली स्तर पर खिलाड़ियों को हॉकी के गुर सीखने का मौका मिलेगा।

प्रधानाचार्य ने कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर(खेल) व खेल समिति के संयोजक वीएस जग्गी के खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के प्रयासों की जमकर प्रशंसा की। मेजबान श्याम लाल कॉलेज लगातार पांच बार से दिल्ली विश्वविद्यालय की इंटर कॉलेज पुरुष हॉकी चैम्पियनशिप का चैंपियन है।

 

More News
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image