Thursday, Jul 25 2024 | Time 19:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सिद्दारमैया ने गठबंधन सरकार गिराने की दी धमकी, कांग्रेस विधायकों को देना पड़ा इस्तीफा: डॉ. सुधाकर

सिद्दारमैया ने गठबंधन सरकार गिराने की दी धमकी, कांग्रेस विधायकों को देना पड़ा इस्तीफा: डॉ. सुधाकर

बेंगलुरु, 17 मई (वार्ता) कर्नाटक के पूर्व मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता डॉ के. सुधाकर ने बुधवार को आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार को गिराने की धमकी दी थी और कांग्रेस विधायकों को पार्टी छोड़ने पर मजबूर कर दिया जिसके कारण अपने निर्वाचन क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं और समर्थकों की सुरक्षा के लिए उपचुनाव का सामना करना पड़ा।

डॉ. सुधाकर ने आरोप लगाया कि श्री सिद्दारमैया विधायकों को आश्वासन दिया था कि वह एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार को लोकसभा चुनाव के बाद एक दिन भी नहीं टिकने देंगे।

भाजपा नेता ने ट्वीट कर कहा, “2018 में जनता दल -सेक्यूलर-कांग्रेस गठबंधन (जेडीएस-कांग्रेस) सरकार में जब कभी विधायक अपनी समस्याओं को लेकर तत्कालीन समन्वय समिति के अध्यक्ष श्री सिद्दारमैया के पास जाते थे, तो वह अपने आप को बेबस बताते हुए कहते थे कि सरकार में उनकी कोई भूमिका नहीं है और उनके निर्वाचन क्षेत्र/जिले में भी काम रूका हुआ है।”

उन्होंने कहा कि इसके अलावा, श्री सिद्धारमैया विधायकों को 2019 के लोकसभा चुनाव तक इंतजार करने के लिए कहते थे और चाहे जो कुछ भी हो वह लोकसभा चुनाव के बाद एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार को एक दिन भी नहीं चलने देंगे।

डॉ सुधाकर ने कहा कि इसी कारण कुछ विधायकों को निश्चित रूप से कांग्रेस छोडना पड़ा। उन्होंने ट्वीट कर कहा अंतत: कुछ विधायकों को अनिवार्य रूप से कांग्रेस छोड़ना पड़ा और उपचुनावों में जनता के पास वापस जाना पड़ा जिससे हमारे निर्वाचन क्षेत्र के कार्यकर्ताओं और समर्थकों की रक्षा हो सके।

भाजपा नेता ने सवाल किया कि क्या सिद्दारमैया इस बात से इनकार कर सकते हैं कि कांग्रेस विधायकों द्वारा पार्टी छोड़ने का कदम उठाने में उनकी कोई भूमिका नहीं है?

अभय, उप्रेती

वार्ता

image