Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हर्ष यादव की उपस्थिति में अनुबंध पर हुए हस्ताक्षर

हर्ष यादव की उपस्थिति में अनुबंध पर हुए हस्ताक्षर

भोपाल, 17 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के नवीन और नवकरणीय ऊर्जा मंत्री हर्ष यादव की उपस्थिति में पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया और रीवा अल्ट्रा मेगा सोलर लिमिटेड (रम्स) के बीच आगर, शाजापुर और नीमच में 1500 मेगावाट सौर पार्कों के ए आंतरिक ग्रिड संयोजन के लिए सब-स्टेशन एवं लाइन निर्माण के लिए अनुबंध किया गया।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार कल यहां मंत्रालय में पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (पीजीसीआईएल) को परियोजना सलाहकार सेवा प्रदान करने सलाहकार नियुक्त करते हुए समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। रीवा अल्ट्रा मेगा सोलर लिमिटेड की ओर से राजीव रंजन मीणा, मुख्य कार्यपालक अधिकारी, रम्स तथा टी.सी. शर्मा कार्यपालक निदेशक, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने समझौते पर हस्ताक्षर किए।

श्री यादव ने इस अवसर पर रम्स के अधिकारियों को बधाई दी और कहा कि आगर, शाजापुर और नीमच सौर पार्क भी पूर्व में निष्पादित रीवा परियोजना की तरह इतिहास रचेंगे। नवीन और नवकरणीय ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव मनु श्रीवास्तव ने बताया कि इस समझौते पर हस्ताक्षर से प्रदेश को नवकरणीय ऊर्जा सम्पन्न राज्यों में अग्रणी बनाने में प्रमुख कदम होगा।

राजीव रंजन मीणा ने विश्वास जताया कि पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के सहयोग से परियोजना नियत समय में पूर्ण होगी। रीवा अल्ट्रा मेगा सोलर लिमिटेड (रम्स) को 550 मेगावाट आगर सोलर पार्क, 500 मेगावाट नीमच सोलर पार्क और 450 मेगावाट शाजापुर सोलर पार्क विकसित करने के लिए नवीन और नवकरणीय ऊर्जा मंत्रालय (एमएनआरई) ने अधिकृत किया है।

बघेल

वार्ता

image