Friday, Mar 29 2024 | Time 15:42 Hrs(IST)
image
खेल


बिग बैश विज्ञापन से स्मिथ ने दिये वापसी के संकेत

बिग बैश विज्ञापन से स्मिथ ने दिये वापसी के संकेत

मेलबोर्न, 20 दिसंबर (वार्ता) बॉल टेम्परिंग के कारण एक वर्ष का निलंबन झेल रहे पूर्व नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज़ आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ बिग बैश लीग के विज्ञापन के जरिये वापसी का संकेत देने में जुटे हैं।

दक्षिण अफ्रीका में केपटाउन टेस्ट के दौरान गेंद के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में स्मिथ के अलावा डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट को क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने निलंबित कर दिया था। स्मिथ हालांकि बिग बैश लीग टूर्नामेंट में खेल रहे हैं और बुधवार रात लीग के ओपनर मैच के दौरान उनपर आधारित एक विज्ञापन टीवी पर प्रसारित किया गया।

दूरसंचार सेवा देने वाली कंपनी वोडाफोन के विज्ञापन में स्मिथ वापसी और उनके साथ बॉल टेम्परिंग प्रकरण को लेकर बात करते दिख रहे हैं। वोडाफोन एडिलेड स्ट्राइकर्स की प्रायोजक है जिसने लीग के ओपनिंग मैच में ब्रिसबेन हीट को हराया था।

इस विज्ञापन को स्मिथ के बॉल टेम्परिंग प्रकरण पर आधारित कर बनाया गया है जिसमें उनके प्रेस कांफ्रेंस में रोते हुये फुटेज को भी दिखाया गया है जब उन्हें कप्तानी से हटाने के अलावा सीए द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया था। सीए की सामाजिक कार्यों में स्मिथ के हिस्सा लेने की सज़ा देने के तहत उनके स्कूल का दौरा करने की तस्वीरें भी दिखाई गयी हैं।

स्मिथ को इसमें कहते सुना जा सकता है,“ मैैं बहुत मुश्किल स्थिति में था। लेकिन इस समय ने मुझे सिखाया कि अन्य लोग कैसे मुश्किल स्थितियों से निकलते हैं और इससे निकलने के लिये क्या किया जाना चाहिये। लेकिन जरूरी है कि आप अपनी गलती मानकर उसकी जिम्मेदारी लें। संडरलैंड क्लब में वापसी करके खुशी हो रही है। मुझे चुनौती स्वीकार करना अच्छा लगता है लेकिन गेंदबाज़ों के साथ।”

वह कहते हैं,“ मुझे कई मुश्किल दिनों का सामना करना बड़ा, लेकिन ठीक है। हर कोई गलती करता है, लेकिन अहम है कि इस पर आप कैसे व्यवहार करते हैं। मैं बस अब मजबूती से वापसी करना चाहता हूं।”

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान पर एक वर्ष के निलंबन के दौरान अंतरराष्ट्रीय और राज्य की टीमों की ओर से खेलने पर भी बैन है लेकिन उन्हें लीग क्रिकेट में खेलने की अनुमति दी गयी है और वह बिग बैश लीग का हिस्सा हैं। स्मिथ का निलंबन वर्ष 2019 में मार्च माह में समाप्त होगा।

 

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image