Saturday, Apr 13 2024 | Time 21:52 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सिंधी समाज को राष्ट्र के विकास में निभानी होगी सक्रिय भागीदारी-देवनानी

सिंधी समाज को राष्ट्र के विकास में निभानी होगी सक्रिय भागीदारी-देवनानी

जयपुर/नागपुर, 11 फरवरी (वार्ता) राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहा है कि सिंधी समाज को विकसित भारत के संकल्प को साकार करने में सक्रिय भागीदारी निभानी होगी।

श्री देवनानी ने रविवार को नागपुर में सिंधी सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सिंधी समाज व्यापार और उद्योग में अग्रणी है । उन्होंने कहा कि हम सभी को भारतीय संस्कृति का वाहक बनना होगा ।

श्री देवनानी ने कहा कि हमें अपनी मातृभूमि पर गर्व होना चाहिए। सिंधी भाषा प्राचीन और मधुर भाषा है। उन्होने सिंधी भाषा के विकास पर चर्चा करने की आवश्यकता जताई।

उन्होंने कहा कि सिंधी समाज को देश की अर्थव्यवस्था को विश्व में आगे लाने के लिए प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा राष्ट्रगान में भी सिंध का उल्लेख है। यह हमारी पहचान है और हम अंतरात्मा के साथ देश के विकास से जुड़े हुए हैं । श्री देवनानी ने कहा कि गरीबों के उत्थान में समाज मदद करें । भारत विश्व गुरु था, है और रहेगा। समाज को देश के सभी क्षेत्र के विकास में योगदान देना होगा। नागपुर में सिंधी समाज द्वारा दिए गए स्नेह और सम्मान के लिए श्री देवनानी ने आभार व्यक्त किया।

भारतीय सिंधु सभा एवं सिंधी समाज द्वारा राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष श्री देवनानी का अभिनन्दन किया गया । इस अवसर पर भारतीय सिंधु सभा के राष्ट्रीय संरक्षक घनश्याम कुकरेजा, संत शनम्मुख दास उदासी, संत दामोदरदास, संत तुलसी दास खुशलानी, प्रमिला मुथरानी सहित समाज के गणमान्य लोग मौजूद थे।

जोरा

वार्ता

More News
कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैला रही है: शाह

13 Apr 2024 | 9:24 PM

अलवर 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस इस बात का भ्रम फैला रही है कि तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्र में सरकार बनने पर आरक्षण को समाप्त कर दिया जायेगा।

see more..
image