Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:28 Hrs(IST)
image
खेल


सिंधू ने बदला फैसला, उबेर कप में खेलेंगी

सिंधू ने बदला फैसला, उबेर कप में खेलेंगी

नयी दिल्ली, 06 सितम्बर (वार्ता) ओलम्पिक रजत विजेता और विश्व चैंपियन पीवी सिंधू ने भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) के अध्यक्ष हिमंता बिस्वा सरमा के आग्रह पर अपना फैसला बदल लिया है और अब वह प्रतिष्ठित थॉमस और उबेर कप के लिए उपलब्ध रहेंगी।

थॉमस और उबेर कप के लिए तैयारी शिविर सोमवार से हैदराबाद स्थित पुलेला गोपीचंद साई बैडमिंटन अकादमी में शुरू हो गया है। सिंधू ने पहले ही निजी कारणों का हवाला देते हुए खुद को इस शिविर के लिए अनुपलब्ध घोषित किया था और कहा था कि वह निजी कारणों से महिलाओं के उबेर कप टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

शिविर के लिए कल 26 खिलाड़ियों की घोषणा की गयी थी जिसमें सिंधू का नाम नहीं था। थॉमस-उबेर कप के लिए अंतिम टीम चयन 17 सितम्बर को होगा। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद द्वारा प्रस्तावित इस शिविर के आयोजन को अपनी मंजूरी दे दी थी। शिविर हैदराबाद स्थित पुलेला गोपीचंद साई बैडमिंटन अकादमी में 27 सितम्बर तक जारी रहेगा। थॉमस-उबेर कप का आयोजन डेनमार्क के आरहस में तीन से 11 अक्टूबर तक होगा।

सरमा ने सोमवार को सिंधू को फोन कर उबेर कप के लिए उपलब्ध रहने का आग्रह किया था जिसके बाद सिंधू ने अपना फैसला बदलते हुए खुद को उबेर कप के लिए उपलब्ध घोषित कर दिया। सिंधू की मौजूदगी से भारतीय टीम को मजबूती मिलेगी।

बाई अध्यक्ष ने ट्विटर पर कहा, “मैंने सिंधू से टीम के साथ जुड़ने का आग्रह किया था क्योंकि इस बार हमें अच्छा ड्रा मिला है और हमारे पास पदक जीतने का अच्छा मौका है I वह तैयार हो गयी हैं और अपने परिवार में समारोह को पहले आयोजित करेंगी ताकि वह टीम का हिस्सा बन सकें और देश के लिए खेल सकें।”

राज

वार्ता

More News
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

25 Apr 2024 | 8:22 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने और उच्चतम घरेलू स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मंच प्रदान करती है।

see more..
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image