Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:25 Hrs(IST)
image
खेल


सिंधू पसीना बहाकर दूसरे दौर में, श्रीकांत भी जीते

सिंधू पसीना बहाकर दूसरे दौर में, श्रीकांत भी जीते

सिंगापुर, 12 अप्रैल (वार्ता) इंडिया ओपन चैंपियन और पांचवीं सीड भारत की पीवी सिंधू लगातार दूसरे टूर्नामेंट में पहले राउंड में बाहर होने से बाल बाल बच गयीं। सिंधू ने जापान की नोजोमी ओकूहारा को तीन गेमों के रोमांचक संघर्ष में बुधवार को 10-21 21-15 22-20 से हराकर सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। पुरुष एकल में किदांबी श्रीकांत और बी साई प्रणीत ने भी दूसरे दौर में जगह बना ली जबकि समीर वर्मा, सौरभ वर्मा और अजय जयराम तथा महिला एकल में रितुपर्णा दास का अभियान पहले ही दौर में थम गया1 सिंधू ने इस महीने के शुरू में दिल्ली में इंडिया ओपन का खिताब पहली बार जीता था। लेकिन इसके बाद मलेशिया ओपन के पहले दौर में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। सिंगापुर ओपन के पहले दौर में सिंधू हार के कगार पर पहुंच गयी थी लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुये जापानी खिलाड़ी को पराजित कर दिया। पांचवीं सीड सिंधू ने पहला गेम 10-21 से गंवाने के बाद दूसरा गेम 21-15 से जीत लिया। निर्णायक गेम में सिंधू के पास एक समय 16-8 की मजबूत बढ़त थी जिसे उन्होंने 20-14 किया। ओकूहारा ने लगातार छह अंक लेकर 20-20 से बराबरी की। लेकिन रियो ओलंपिक की रजत विजेता सिंधू ने अपना तमाम अनुभव झोंकते हुये लगातार दो अंक लिये और 20-22 से गेम तथा मैच समाप्त कर दिया। विश्व रैंकिंग में सिंधू ने 10वें नंबर की आेकूहारा के खिलाफ अब अपना करियर रिकार्ड 3-3 कर लिया है। सिंधू का दूसरे दौर में इंडोनेशिया की फित्रियानी फित्रियानी से मुकाबला होगा जिनके खिलाफ भारतीय खिलाड़ी का 1-0 का रिकार्ड है।

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
image