Friday, Apr 19 2019 | Time 08:26 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 20 अप्रैल)
  • लीबिया में 500,000 बच्चों के प्रभावित होने का अनुमान: संरा
  • मोदी ने रीति-रिवाजों को संवैधानिक संरक्षण देने का दिया आश्वासन
  • कांगो में नाव पलटने से 104 लोगों की मौत, 30 को बचाया गया
  • सत्ता पाने के लिए भाजपा बना रही है कश्मीर को बलि का बकरा: महबूबा
  • भाजपा ने की कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
खेल


स्वर्णिम इतिहास से चूकीं सिंधू, एक बार फिर रजत

स्वर्णिम इतिहास से चूकीं सिंधू, एक बार फिर रजत

जकार्ता, 28 अगस्त (वार्ता) भारत को एशियाई खेलों के इतिहास में पहला बैडमिंटन स्वर्ण पदक दिलाने की उम्मीदें मंगलवार को पीवी सिंधू की चीनी ताइपे की ताई जू यिंग के हाथों शिकस्त के साथ टूट गयीं। हालांकि स्टार शटलर ने देश को एशियाड में पहला ऐतिहासिक रजत पदक जरूर दिला दिया।

18वें एशियाई खेलों में महिला एकल फाइनल में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ताई के हाथों तीसरी वरीय सिंधू को लगातार गेमों में 13-21, 16-21 से 34 मिनट में शिकस्त मिली। इसी के साथ सिंधू एक बार फिर फाइनल की प्रेतबाधा से मुक्त नहीं हो पायीं और उन्हें रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा।

23 साल की सिंधू इस हार से फाइनल में लगातार पराजित होने का सिलसिला नहीं तोड़ सकीं जबकि उनसे भारी अपेक्षा थी। वह 2016 के रियो ओलंपिक, इस साल के राष्ट्रमंडल खेलों और विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में हारकर रजत पदक ही जीत पायी थीं और मंगलवार को एशियाई खेलों के फाइनल में भी उन्हें शिकस्त मिली।

सिंधू के रजत और सायना को कांस्य पदक मिलने से भारत का एशियाई खेलों के एकल मुकाबलों में पिछले 36 वर्षाें का व्यक्तिगत पदक सूखा समाप्त हो गया। सैयद मोदी ने आखिरी बार 1982 के नयी दिल्ली एशियाई खेलों में पुरूष एकल वर्ग में कांस्य पदक जीता था। भारत का इन खेलों में यह बैडमिंटन में दूसरा पदक है।

ताई ने इससे एक दिन पहले सायना नेहवाल को सेमीफाइनल में पराजित किया था जिससे सायना को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा था। ताई की सायना के खिलाफ यह लगातार 10वीं जीत थी और आज की जीत से उन्होंने सिंधू को लगातार छठी बार हरा दिया। सिंधू ने आखिरी बार ताई को रियो ओलंपिक के क्वार्टरफाइनल में हराया था। ताई अब तक दोनों भारतीय खिलाड़ियों को कुल 20 बार हरा चुकी हैं और उनसे सिर्फ छह बार हारी हैं।

More News
विश्व कप 16 टीमों का होना चाहिए:संदीप लैमिछाने

विश्व कप 16 टीमों का होना चाहिए:संदीप लैमिछाने

18 Apr 2019 | 10:35 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) आईपीएल में खेल रहे नेपाल के युवा लेग स्पिनर संदीप लैमिछाने ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से विश्व कप में 16 टीमों के खेलने का अनुरोध किया है।

see more..
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटरों ने की शादी

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटरों ने की शादी

18 Apr 2019 | 10:21 PM

वेलिंगटन, 18 अप्रैल (वार्ता) न्यूज़ीलैंड की महिला क्रिकेटर खिलाड़ी हेली जेन्सेन ने ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट खिलाड़ी निकोला हैनकॉक से पिछले सप्ताह शादी कर ली।

see more..
पांड्या बंधुओं के दम पर मुंबई के 168

पांड्या बंधुओं के दम पर मुंबई के 168

18 Apr 2019 | 10:03 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) पांड्या बंधुओं क्रुणाल और हार्दिक की आखिरी ओवरों में आतिशी बल्लेबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में गुरूवार को आईपीएल-12 मुकाबले में पांच विकेट पर 168 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

see more..
आमिर को पाकिस्तान की विश्व कप टीम में नहीं मिली जगह

आमिर को पाकिस्तान की विश्व कप टीम में नहीं मिली जगह

18 Apr 2019 | 9:49 PM

कराची, 18 अप्रैल (वार्ता) 2017 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ फाइनल में पाकिस्तान की खिताबी जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को इंग्लैंड में 30 से होने जा रहे एकदिवसीय विश्व कप के लिए गुरूवार को घोषित 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है।

see more..
शमी को उनकी पत्नी ने विश्व कप के लिए कहा  गुड लक

शमी को उनकी पत्नी ने विश्व कप के लिए कहा गुड लक

18 Apr 2019 | 9:32 PM

अमरोहा, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां अचानक कोलकला से अमरोहा अपनी ससुराल सहसपुर पहुंची और लोकसभा के दसरे चरण के लिए गुरुवार को यहां मतदान किया और उसके बाद वर्ल्ड कप टीम में चयन होने पर शमी को गुडलक बोला।

see more..
image