Tuesday, Apr 16 2024 | Time 19:10 Hrs(IST)
image
खेल


सिंधू की चुनौती दूसरे दौर में समाप्त

सिंधू की चुनौती दूसरे दौर में समाप्त

चांगझू, 19 सितंबर (वार्ता) विश्व चैंपियन और पांचवीं वरीय भारत की पीवी सिंधू का यहां चल रहे चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में गुरूवार को महिला एकल के दूसरे ही दौर में हार के साथ सफर निराशाजनक रूप से समाप्त हो गया।

स्टार खिलाड़ी सिंधू ने टूर्नामेंट में चीनी खिलाड़ी ली जुईरूई के खिलाफ आसान जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बनाई थी लेकिन यहां वह गैर वरीय थाईलैंड की पोर्नपावी चोचूवोंग के हाथों लगभग एक घंटे तक चले तीन गेमों के संघर्ष में 21-12, 13-21, 19-21 से उलटफेर का शिकार बन गयीं। विश्व की पांचवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू इस मुकाबले से पहले तक तीनों मुकाबलों में पोर्नपावी को हरा चुकी हैं। उन्होंने वर्ष 2018 में ऑल इंग्लैंड और इंडोनेशिया ओपन में लगातार दो बार थाई खिलाड़ी को पराजित किया था। लेकिन इस जीत से पोर्नपावी ने भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ अपना खाता खोल रिकार्ड 1-3 पहुंचा दिया।

इस 58 मिनट के कड़े मुकाबले में हालांकि सिंधू ने बढ़िया शुरूआत करते हुये पहला गेम आसानी से 21-12 से जीता था, लेकिन पोर्नपावी ने बाकी दोनों गेमों में विश्व चैंपियन को पूरी तरह पछाड़ दिया। उन्होंने दूसरे गेम में 34 में से 21 अंक जीते जबकि सिंधू 13 अंक ही जीत सकीं। एक समय पोर्नपावी ने लगातार छह अंक लेकर सिंधू पर 15-7 की बढ़त बनाई और सेट जीत 1-1 से बराबरी कर ली।

तीसरे निर्णायक गेम में सिंधू ने कड़ा संघर्ष किया 6-6 पर बराबरी की। सिंधू ने लगातार चार अंक लेकर 12-7 की बढ़त बनाई लेकिन थाई खिलाड़ी अंक बटोरती रहीं और आखिरी में लगातार छह अंक लेकर उन्होंने 21-19 से करीब से सेट अौर मैच जीत लिया।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
मैक्सवेल ब्रेक लेकर स्वयं को करना चाहते थे तरोताजा

मैक्सवेल ब्रेक लेकर स्वयं को करना चाहते थे तरोताजा

16 Apr 2024 | 6:05 PM

मुम्बई 16 अप्रैल (वार्ता) शारीरिक और मानसिक रूप से आराम की तलाश कर रहे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रन नहीं उगल रहा है और इसलिये स्वयं को तरोताजा करने लिए उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ मुकाबले में उनकी जगह किसी और को चुनने की मांग की थी।

see more..
छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक और चौकों में विराट है अव्वल

छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक और चौकों में विराट है अव्वल

16 Apr 2024 | 6:05 PM

बेंगलुरु 16 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में छक्के लगाने में सनराइजर्स हैदराबाद के हैनरिक क्लासन ने सर्वाधिक 24 छक्के लगाये है वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विराट कोहली 35 चौके के साथ शीर्ष पर है।

see more..
ट्रैविस और हाइनरिक की तूफानी पारी से हैदराबाद ने बेंगलुरु को 25 रनों से हराया

ट्रैविस और हाइनरिक की तूफानी पारी से हैदराबाद ने बेंगलुरु को 25 रनों से हराया

15 Apr 2024 | 11:58 PM

बेंगलुरु 15 अप्रैल (वार्ता) ट्रैविस हेड 41 गेंदों में 104 रन की तूफानी शतकीय और हाइनरिक क्लासन 31 गेंदों में 67 रन की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 30वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 25 रनों से हरा दिया है। छह मैचों में सनराइजर्स हैराबाद की यह चौथी जीत है।

see more..
image