Friday, Mar 29 2024 | Time 17:33 Hrs(IST)
image
खेल


सिंधू की सनसनीखेज हार, श्रीकांत क्वार्टरफाइनल में

सिंधू की सनसनीखेज हार, श्रीकांत क्वार्टरफाइनल में

कुआलालम्पुर, 04 अप्रैल (वार्ता) ओलम्पिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत विजेता भारत की पीवी सिंधू को मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में गुरूवार को सनसनीखेज हार का सामना करना पड़ा जबकि आठवीं सीड किदाम्बी श्रीकांत ने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।

पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधू को गैर वरीय कोरियाई खिलाड़ी सुंग जी ह्यून ने 43 मिनट में 21-18 21-7 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। भारतीय खिलाड़ी ने पहले गेम में संघर्ष किया लेकिन दूसरे गेम में आश्चर्यजनक रूप से हथियार डाल दिए। सिंधू दूसरे गेम में सिर्फ सात अंक ही जीत पायीं।

विश्व में छठे नंबर की सिंधू का इस हार के बाद 10वें नंबर की कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ 8-8 का करियर रिकॉर्ड हो गया है। सिंधू ने इस साल सुंग को आल इंग्लैंड चैंपियनशिप में हराया था। सिंधू को पिछले सप्ताह इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

इंडिया ओपन के फाइनलिस्ट श्रीकांत ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए अंतिम आठ में स्थान बना लिया है। श्रीकांत ने थाईलैंड के खोसित फेतप्रादब को 32 मिनट में 21-11 21-15 से पीट दिया। श्रीकांत का अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए चौथी सीड चीन के चेन लोंग से मुकाबला होगा।

विश्व रैंकिंग में सातवें नंबर के श्रीकांत का पांचवीं रैंकिंग के लोंग के खिलाफ 1-5 का रिकॉर्ड है। दोनों के बीच आखिरी मुकाबला 2017 के ऑस्ट्रेलिया ओपन में हुआ था जिसमें श्रीकांत ने जीत हासिल की थी।

इस बीच मिश्रित युगल में भारतीय जोड़ी प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी को भी दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। भारतीय जोड़ी को मलेशिया की जोड़ी को तान कियान मेंग और लेई पेयी जिंग ने 56 मिनट के संघर्ष में 15-21 21-17 21-13 से हराकर अंतिम आठ में स्थान बना लिया।

 

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image