Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:39 Hrs(IST)
image
खेल


सिंधू, श्रीकांत दूसरे दौर में, सायना पहले राउंड में हारीं

सिंधू, श्रीकांत दूसरे दौर में, सायना पहले राउंड में हारीं

हांगकांग, 13 नवंबर (वार्ता) भारत की स्टार महिला शटलर पीवी सिंधू ने बुधवार को हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में जीत के साथ महिला एकल के दूसरे राउंड में जगह बना ली है, लेकिन सायना नेहवाल एक बार फिर पहले ही दौर में हार कर बाहर हो गयीं। पुरूष एकल वर्ग में किदाम्बी श्रीकांत को विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और टॉप सीड जापान के केंतो मोमोता से वाकओवर मिल गया और वह दूसरे दौर में पहुंच गये।

इससे पिछले चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले ही राउंड में सिंधू और सायना दोनों हारकर बाहर हो गयी थीं। लेकिन छठी वरीय सिंधू ने यहां विजय शुरूआत करते हुये गैर वरीय कोरिया की किम गा युन को 36 मिनट में ही 21-15, 21-16 से हरा दिया।

सिंधू का 19वीं रैंकिंग की कोरियाई खिलाड़ी से यह पहला मुकाबला था। सिंधू को अगस्त में विश्व चैंपियन बनने के बाद लगातार पांच टूर्नामेंटों में क्वार्टरफाइनल से पहले ही हार का सामना करना पड़ा था। वह अगले दौर में अब थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरूंगफान से मुकाबला होगा। सिंधू का थाई खिलाड़ी के खिलाफ 10-0 का करियर रिकार्ड है।

सायना की खराब फार्म इस टूर्नामेंट में भी बरकरार रही और उन्हें चीन की केई यान यान ने 30 मिनट में 21-13, 22-20 से हरा दिया। समीर वर्मा को ताइपे के वांग जू वेई से 54 मिनट में हार का सामना करना पड़ा। वेई ने यह मुकाबला 21-11, 13-21, 21-8 से जीता।

हालांकि एच एस प्रणय ने चीन के हुआंग यू जियांग को 44 मिनट में 21-17, 21-17 से हराकर दूसरे दौर में स्थान बना लिया जहां अब उनके सामने छठी सीड इंडोनेशियाई खिलाड़ी जोनाथन क्रिस्टी की चुनौती होगी। श्रीकांत काफी भाग्यशाली रहे कि उन्हें पहले दौर में नंबर एक मोमोता से वाकओवर मिल गया।

श्रीकांत ने मोमोता के खिलाफ 15 करियर मुकाबलों में 12 हारे हैं और पिछले नौ मुकाबलों में उन्हें जापानी खिलाड़ी से पराजय का सामना करना पड़ा है। इस बीच महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी को डेनमार्क की जोड़ी मैकेन फ्रुअरगार्ड और सारा थिगसन ने 36 मिनट में 21-13, 21-12 से हरा दिया।

राज प्रीति

वार्ता

More News
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

18 Apr 2024 | 7:35 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में मुम्बई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी केंटो मोमोता ने संन्यास लेने की घोषणा की

जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी केंटो मोमोता ने संन्यास लेने की घोषणा की

18 Apr 2024 | 6:51 PM

टोक्यो 18 अप्रैल (वार्ता) जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी और दो बार के विश्व चैंपियन केंटो मोमोता ने गुरुवार को संन्यास लेेने की घोषणा की।

see more..
image