Friday, Mar 29 2024 | Time 16:24 Hrs(IST)
image
खेल


सिंधू, श्रीकांत दूसरे दौर में, सायना पहले राउंड में हारीं

सिंधू, श्रीकांत दूसरे दौर में, सायना पहले राउंड में हारीं

हांगकांग, 13 नवंबर (वार्ता) भारत की स्टार महिला शटलर पीवी सिंधू ने बुधवार को हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में जीत के साथ महिला एकल के दूसरे राउंड में जगह बना ली लेकिन सायना नेहवाल एक बार फिर पहले ही दौर में हार कर बाहर हो गयीं।

पुरूष एकल वर्ग में किदाम्बी श्रीकांत को विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और टॉप सीड जापान के केंतो मोमोता से वाकओवर मिल गया और वह दूसरे दौर में पहुंच गये। श्रीकांत के अलावा सौरभ वर्मा और परूपल्ली कश्यप भी दूसरे दौर में पहुंच गए।

इससे पिछले चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले ही राउंड में सिंधू और सायना दोनों हारकर बाहर हो गयी थीं। लेकिन छठी वरीय सिंधू ने यहां विजय शुरूआत करते हुये गैर वरीय कोरिया की किम गा युन को 36 मिनट में ही 21-15, 21-16 से हरा दिया।

विश्व चैंपियन सिंधू का 19वीं रैंकिंग की कोरियाई खिलाड़ी से यह पहला मुकाबला था। सिंधू को अगस्त में विश्व चैंपियन बनने के बाद लगातार पांच टूर्नामेंटों में क्वार्टरफाइनल से पहले ही हार का सामना करना पड़ा था। उनका अगले दौर में अब थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरूंगफान से मुकाबला होगा। सिंधू का थाई खिलाड़ी के खिलाफ 10-0 का करियर रिकार्ड है।

सायना की खराब फार्म इस टूर्नामेंट में भी बरकरार रही और उन्हें चीन की केई यान यान ने 30 मिनट में 21-13, 22-20 से हरा दिया। सायना अब अपने पिछले छह टूर्नामेंटों में से पांच में पहले दौर में बाहर हो चुकी हैं। वह केवल फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थीं।

राज

जारी वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image