Friday, Apr 19 2024 | Time 10:17 Hrs(IST)
image
खेल


सिंह जूनियर पहलवानों को असहज महसूस करवाते थे:अंशू मलिक

सिंह जूनियर पहलवानों को असहज महसूस करवाते थे:अंशू मलिक

नयी दिल्ली,19 जनवरी (वार्ता) एशियाई चैंपियनशिप गोल्ड मेडलिस्ट अंशू मलिक ने विरोध प्रदर्शन पर बैठे अन्य पहलवानों का साथ देते हुए गुरुवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये।

अंशू ने यहां जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के बाद कहा, “ जूनियर विश्व चैंपियनशिप के दौरान डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष (होटल में) जूनियर बालिका पहलवानों की मंजिल पर उनके कमरों के पास ही रहते थे। वह अपने कमरे का दरवाजा खुला रखते थे। सभी बालिकाओं को असहज महसूस करवाया जाता था। ”

अंशू ने बताया कि पहलवानों के होटल में महासंघ के अध्यक्ष का रुकना नियमों का उल्लंघन है। उन्होंने सिंह के इस्तीफे और महासंघ को भंग करने की मांग की।

उल्लेखनीय है कि अंशू, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया जैसे कई सम्मानित पहलवान जंतर-मंतर पर डब्ल्यूएफआई के खिलाफ पिछले दो दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। पहलवानों ने महासंघ के अध्यक्ष सिंह और कई कोचों पर यौन उत्पीड़न और जान से मारने की धमकी देने जैसे कई संगीन आरोप लगाये हैं।

पहलवानों ने सिंह पर तानाशाह जैसा रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए उनके इस्तीफे और उनके विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

दो बार की विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता विनेश फोगाट और साक्षी ने बुधवार को पांच बार के सांसद सिंह और कई राष्ट्रीय कोचों पर आरोप लगाया था कि वे राष्ट्रीय कुश्ती शिविर में बालिका एथलीटों सहित कई पहलवानों का यौन शोषण करते हैं।

शादाब.श्रवण

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image