Friday, Mar 29 2024 | Time 12:03 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


सिंह ने जी-20 बैठक के लिए सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की

सिंह ने जी-20 बैठक के लिए सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की

श्रीनगर, 17 मई (वार्ता) केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने आगामी जी-20 बैठक के लिए तैनाती और सुरक्षा उपायों के संबंध में एक उच्च स्तरीय संयुक्त सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता की है।

कश्मीर जोन के सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा के लिए आज श्रीनगर में पुलिस मुख्यालय में एक बैठक भी आयोजित की गई।

श्री सिंह ने जी-20 बैठक के लिए व्यवस्थाओं और तैनाती योजनाओं की समीक्षा करते हुए इसके सुचारू संचालन के लिए की जाने वाली सभी व्यवस्थाओं पर विस्तार से चर्चा की और अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि सभी आवश्यक व्यवस्थाएँ समय पर हों।

इस दौरान उभरती चुनौतियों और उनके जवाबी उपायों पर भी विस्तार से चर्चा की गई।

उन्होंने नागरिक प्रशासन के अलावा सभी बलों के बीच इस आयोजन के लिए समन्वित सुरक्षा व्यवस्था पर जोर दिया।

डीजीपी ने सभी बलों के बीच समन्वय को और मजबूत करने पर जोर देते हुए कहा कि गड़बड़ी करने वालों के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए हर स्तर पर करीबी संपर्क बनाए रखा जाना चाहिए और इसमें शामिल किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

उन्होंने सतर्कता बनाए रखने पर जोर दिया और नाका लगाने और विशेष रूप से अंतर-जिला मार्गों और परिधि में राष्ट्र-विरोधी तत्वों की आवाजाही की जांच करने के लिए संयुक्त गश्त की सलाह दी।

डीजीपी ने महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और संरक्षित व्यक्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी संभव उपायों को सुनिश्चित करने पर एवं सीमा और आंतरिक सुरक्षा ग्रिड दोनों को मजबूत करने पर जोर दिया।

उन्होंने विशेष रूप से जमीनी स्तर पर खुफिया जानकारी एकत्र करने और बलों के बीच इसे साझा करने के उपायों को मजबूत करने पर भी जोर दिया।

जांगिड़

वार्ता

More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
image