Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सिन्हा गाजीपुर में कई योजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास

सिन्हा गाजीपुर में कई योजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास

गाजीपुर 05 मार्च (वार्ता) रेल राज्य मंत्री मनोज सिंन्हा बुधवार को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में सुरक्षा से जुड़े तमाम योजनाओं का लोकार्पण तथा एक साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ करेंगे।

रेलवे सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि श्री सिन्हा गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर छह मार्च को जहां रेल यात्रियों के सुविधाओं एवं सुरक्षा से जुड़े तमाम योजनाओं का लोकार्पण करेंगे वहीं एक साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ करेंगे। इसके साथ ही गाजीपुर सिटी स्टेशन से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मऊ जन्शन पर बनने वाले वॉशिंग पिट कोचिंग टर्मिनल का लोकार्पण करेंगे।

उन्होंने बताया कि श्री सिन्हा गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर निर्भया फण्ड के तहत सीसीटीवी सर्विलांस प्रणाली, कोचों में पानी भरने के लिये 650 मीटर लम्बी हाइड्रेंट प्रणाली, प्लेटफार्मों पर कोच गाइडेंस प्रणाली का शुभारंभ करते हुए गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मऊ जन्शन पर बने कोचिंग टर्मिनल का लोकार्पण करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ बैरक, मैकेनाइज्ड लॉन्ड्री, लिफ़्ट एवं प्लेटफार्म संख्या 2/3 की सतह में सुधार कार्य का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही वाराणसी सिटी - दरभंगा साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ भी करेंगे।

सं भंडारी

वार्ता

More News
image