Friday, Apr 19 2024 | Time 19:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शाहजहांपुर प्रकरण में एसआईटी ने की चिन्मयानंद से पूछताछ

शाहजहांपुर प्रकरण में एसआईटी ने की चिन्मयानंद से पूछताछ

शाहजहांपुर, 07 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर के हाई प्रोफाइल प्रकरण में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने शनिवार को भी पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद के आवास मुमुक्ष आश्रम पहुंचकर उनसे काफी देर पूछताछ की और उनका बयान दर्ज किया।

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि उच्चतम न्यायालय के निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गठित एसआईटी प्रमुख पुलिस महानिरीक्षक (लोकशिकायत) नवीन अरोड़ा के नेतृत्व में स्वामी शुकदेवानंद विधि विद्यालय पहुंची।वहां पहुंचकर टीम के सदस्यों ने विद्यालय प्रशासन से जानकारी इकट्ठी की। जांच दल पीड़ित लड़की के हॉस्टल भी गया, जिस कमरे में छात्रा रहती थी । एसआईटी ने उस कमरे की भी गहनता से जांच पड़ताल की।

उन्होंने बताया कि इसके बाद जांच दल स्वामी चिन्मयानंद के आवास पहुंचा, जहां टीम के सदस्यों ने अलग-अलग बिंदुओं पर लगभग डेढ़ घंटे पूछताछ की और उनके बयान दर्ज किए।

गौरतलब है कि स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय की एक छात्रा ने फेसबुक पर 24 अगस्त को एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें एक सन्यासी द्वारा कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद करने के साथ परिवार को जान का खतरा बताया गया था। इसके बाद से वह छात्रा लापता हो गई थी। छात्रा के पिता ने शहर कोतवाली में 72 वर्षीय स्वामी चिन्मयानंद के विरुद्ध बेटी के अपहरण एवं जान से मारने की धमकी का मुकदमा दर्ज कराया था । बाद में यह मामला जनहित याचिका के तहत उच्चतम न्यायालय में पहुंच गया और न्यायालय ने प्रदेश सरकार को एसआईटी का गठन करने का आदेश दिया था।

राज्य सरकार ने आईजी नवीन अरोड़ा के नेतृत्व में एसआईटी गठित की। जांच दल शुक्रवार से ही शाहजहांपुर में मामले की पड़ताल कर रहा है। पहले दिन शुक्रवार को एसआईटी ने शाहजहांपुर के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर मामले की जानकारी ली और प्रकरण से जुड़े दस्तावेजों को अपने कब्जे में लिये थे।

सं त्यागी

वार्ता

More News
बसपा की छठी सूची में नौ नये नाम, दो के नाम बदले

बसपा की छठी सूची में नौ नये नाम, दो के नाम बदले

19 Apr 2024 | 6:52 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनाव के लिये शुक्रवार को उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी। नयी सूची में नौ उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है जबकि वाराणसी और फिरोजाबाद में उम्मीदवार बदले गये हैं।

see more..
एनडीए 400 सीटें जीत कर सरकार बनायेगा: ओम प्रकाश

एनडीए 400 सीटें जीत कर सरकार बनायेगा: ओम प्रकाश

19 Apr 2024 | 6:50 PM

जालौन 19 अप्रैल (वार्ता) सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के कबीना मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने दावा किया कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 400 सीटों पर जीत दर्ज करेगा।

see more..
झांसी: शातिर चोर पुलिस के साथ मुठभेड़ में गिरफ्तार

झांसी: शातिर चोर पुलिस के साथ मुठभेड़ में गिरफ्तार

19 Apr 2024 | 6:45 PM

झांसी 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के प्रेमनगर थानाक्षेत्र में पुलिस और स्वाट टीम ने आम लोगों के साथ अधिकारियों के घरों को भी निशाना बनाने वाले शातिर चोर को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

see more..
सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार: योगी

सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार: योगी

19 Apr 2024 | 6:36 PM

गाजियाबाद, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार है और जनता की इस उम्मीद पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार खरी उतरी है।

see more..
image