Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:39 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


एक दो दिन में स्थिति स्पष्ट हो जायेगी: चव्हाण

एक दो दिन में स्थिति स्पष्ट हो जायेगी: चव्हाण

मुंबई, 22 नवंबर (वार्ता) महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के गठन हो लेकर चल रही बातचीत में अहम भूमिका निभा रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने शुक्रवार को पार्टी नेताओं के साथ बैठक के बाद कहा कि शिव सेना के नेताओं के साथ एक बैठक होगी और सभी बातें एक-दो दिनों में स्पष्ट हो जायेंगी।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि दिल्ली से कांग्रेस के कुछ बड़े नेता आज मुंबई आ रहे हैं जिसके बाद कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेताआें की शिव सेना नेताओं के साथ बैठक होगी। उन्होंने कहा कि सरकार के गठन के बारे में सारी बातें एक दो दिन में साफ हो जायेगी।

राक्रांपा और कांग्रेस के नेताआें के बीच कई दौर की बातचीत में शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर सहमति बन गयी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार के दिल्ली स्थिति आवास में गुरुवार को हुयी बैठक में राज्य में शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने को हरी झंडी दी गयी। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बातचीत के लिए नियुक्त पार्टी नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खडगे तथा के सी वेणुगोपाल ने श्री पवार से बातचीत की। बैठक में कांग्रेस नेता बाला साहेब थोराट, पृथ्वीराज चव्हाण, राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल, अजीत पवार, सुप्रिया सुले, नवाब मलिक तथा अन्य नेता मौजूद थे।

बैठक के बाद श्री चव्हाण तथा श्री मलिक ने कहा “आज कांग्रेस तथा राकांपा नेताओं की यहां बैठक हुई और सरकार के गठन को लेकर व्यापक विचार विमर्श किया गया। कांग्रेस तथा राकांपा का सरकार बनाने से जुड़े सभी मुद्दों पर चर्चा का दौर खत्म हो गया है और दोनों पक्ष सरकार बनाने को लेकर एकमत हैं।”

उन्होंने कहा कि गठबंधन के अन्य नेताओं के साथ भी विचार किया जाना है और इस बारे में दोनों दलों के वरिष्ठ नेता शुक्रवार को मुंबई में गठबंधन के अन्य दलों के नेताओं से बातचीत करेंगे।

त्रिपाठी जय

वार्ता

More News
गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

19 Apr 2024 | 10:34 PM

नागपुर (महाराष्ट्र), 19 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं नागपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नितिन गडकरी ने शुक्रवार को दावा किया कि पार्टी निश्चित रूप से चार सौ से अधिक लोकसभा सीटें हासिल करेगी और वह पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से विजयी होंगे।

see more..
2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

19 Apr 2024 | 10:30 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव विकासशील भारत और आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का चुनाव है।

see more..
image