Friday, Mar 29 2024 | Time 12:53 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भागलपुर के छह प्रखंड बाढ़ से प्रभावित, डूबने से एक किशोरी की मौत

भागलपुर के छह प्रखंड बाढ़ से प्रभावित, डूबने से एक किशोरी की मौत

भागलपुर, 22 सितंबर (वार्ता) गंगा एवं कोसी नदी के जलस्तर मे लगातार जारी वृद्धि से बिहार में भागलपुर जिले के छह प्रखंड बाढ़ से प्रभावित हैं वहीं डूबने से एक किशोरी की मौत हो गई।

नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार ने आज यहां बताया कि जिले के इसमाइलपुर, गोपालपुर, रंगरा, नारायणपुर, खरीक और नवगछिया प्रखंड मे बाढ़ का पानी प्रवेश करने से काफी संखया में प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम तेजी से किया जा रहा है। करीब तीस गांव पूरी तरह से जलमग्न हो चुके हैं और इसका संपर्क अन्य जगहों से टूट गया है। उन्होंने बताया कि इस्माइलपुर के प्रखंड, अंचल एवं थाना के बाद कल देर रात को कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में पानी के प्रवेश कर जाने के बाद इस विधालय को बंद कर वहां की सभी छात्राओं को उनके घर भेज दिया गया है जबकि अन्य कई सरकारी स्कूल पहले से बंद है।

श्री कुमार ने बताया कि रंगरा प्रखंड के कई गांवों के जलमग्न होने के बाद कुशरैया गांव में कल देर रात को डूबने से बारह वर्षीया नीतू कुमारी की मौत हो गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए नवगछिया अस्पताल भेजा गया है और उसके परिजनों को आपदा प्रबंधन के तहत चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जायेगी।

सं सूरज

जारी (वार्ता)

image